रायबरेली से लोकसभा का चुनावी बिगुल फूंकने की तैयारी में राहुल

Posted by:
 
Share this on your social network:
   Facebook Twitter Google+    Comments Mail

लखनऊ। विधानसभा चुनाव में हार के बाद पहली बार कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी यूपी आ रहे हैं। वह अमेठी में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे व कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। राहुल के इस दौरे को कई मायनों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। माना जा रहा है कि राहुल यहां लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा भी ले सकते हैं।

राहुल गांधी ने यूपी विधानसभा के लिए अमेठी से अपना चुनावी अभियान शुरू किया था। चुनाव में जी-जान से मेहनत करने के बाद भी आखिरकार कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। अब यूपी विधानसभा में करारी हार के बाद कांग्रेस महासचिव पहली बार अमेठी आ रहे हैं। राहुल गांधी अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर आगामी 30 अप्रैल को पहुंचेंगे।

राहुल के कार्यालय से प्राप्त सूचना के मुताबिक कांग्रेस महासचिव आगामी 30 अप्रैल से दो मई के बीच अमेठी में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। उनके सभी कार्यक्रम स्थलों पर भारी संख्‍या में पुलिस फोर्स की तैनाती की जाएगी। राहुल की सुरक्षा में लगे विशेष सुरक्षा एसपीजी ने तीन दिन पूर्व से ही डेरा डाल रखा है। सभी कार्यक्रम स्थलों पर वे भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था को अपने तरीके से अंतिम रूप दे रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी इस दौरान लोकसभा चुनाव की तैयारियों का भी जायजा लेंगे। विधानसभा चुनाव में हार पर मंथन के बाद यह तय किया जायेगा कि चूक कहां रह गयी थी। लोकसभा चुनाव में यह गल्ती न दोहरायी जाये इसके लिए पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी अनुशासन का पाठ पढ़ायेंगे। दूसरी ओर पार्र्टी सूत्र बताते हैं कि राहुल अपने इस दौरे में कुछ घोषणाएं भी कर सकती हैं।

पिछले कुछ समय के दौरान पार्टी में कई उतार चढ़ाव देखने को मिले जब पार्टी सदस्य दलजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया। कहा जा रहा है कि हो सकता है राहुल गांधी पार्टी के नये अध्यक्ष के नाम पर पार्टी का फैसला सुना दें क्योंकि लम्बे समय से अध्यक्ष पद को लेकर विवाद चल रहा है। ज्ञात हो कि वर्तमान अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी अपने पद से त्यागपत्र दे चुकी हैं।

English summary
Rahul Gandhi is coming to Rai Bareli for the first time after losing the Assembly Election in Uttar Pradesh. He could start the preparation for Lok Sabha Election too.
Write a Comment