12वीं पास कराने के लिए लेते थे 7 हजार रुपए

Posted by:
 
Share this on your social network:
   Facebook Twitter Google+    Comments Mail

12वीं पास कराने के लिए लेते थे 7 हजार रुपए

दिल्ली (ब्यूरो)। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सात ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो ओपन स्कूल की बारहवीं की परीक्षा में गड़बड़िया करते थे। पुलिस ने पांच को तो परीक्षा देते ही धर दबोचा है वहीं दो लोगों को इस कार्य में संलिप्तता में आऱोप में गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस को खबर मिली की दिल्ली के सादतपुर एक्सटेंशन में एक स्कूल में कुछ फर्जी लोग परीक्षा दे रहे हैं। उसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम अतिरिक्त उपायुक्त जॉय टिर्की की देखरेख में स्कूल पर छापा मारा। जिसमें जितेंद्र कुमार (18), अमित चौहान (23), सतीश कुमार (27), विजेंद्र कुमार (20) तथा सुषमा (30) को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने इनसे पूछताछ की तो दो अन्य के नाम भी इस कृत्य में उजागर हुए जिन्हें थोड़ी ही देर में गिरफ्तार कर लिया गया। इसमें एक स्कूल का पीटीआई है तो दूसरा एक कोचिंग का संचालक। पुलिस ने बताया कि इस प्राइवेट स्कूल का मैनेजर ही इस पूरे धंधे का अगुवा है।

कोचिंग संचालक इसकी मदज करता था। वैसे अभी तक पुलिस मैनेजर को गिरफ्तार नहीं कर सकी है क्योंकि जब पुलिस स्कूल पहुंची तो वह वहां से भाग चुका था। बताया जा रहा है कि यहां एक परीक्षार्थी को पास कराने के लिए सात हजार रुपये तक लिए जाते थे।

English summary
Five people have been arrested for impersonating students in the Class XII exam who had failed to clear it earlier. The crime branch has also nabbed two more people for being involved in the case.
Write a Comment