जाति छिपाने पर पति ने की पत्‍नी की हत्‍या

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

Murder
फर्रूखाबाद। एक युवक ने उस लड़की की हत्या कर दी जिसे वह दिलो जान से प्यार करता था। कारण सिर्फ इतना कि लड़की ने विवाह के लिए अपनी जाति छिपायी। कानपुर के रहने वाले विवेक ने अपनी पत्नी पूजा की हत्या महज इस कारण की कि उसने खुद को ऊंची जाति का बताकर विवाह कर दिया लेकिन बाद में हकीकत सामने आ गयी।

चित्रकूट जिले के राजपुर गांव के रहने वाले विवेक तिवारी की मुलाकात तीन वर्र्ष पूर्व एक युवती से हुई। युवती ने विवेक को अपना नाम पूजा मिश्र बताया। दोनों में पे्रम हो गया और विवेक ने पूजा से विवाह कर लिया। विवाह के काफी समय बीत जाने के बाद एक दिन विवेक को यह पता चला कि उसकी पत्नी पूजा ऊंची जाति की नहीं बल्कि पिछड़ी जाति की है। यह जानने के बाद विवेक ने आपा खो दिया और पूजा की हत्या कर दी।

मामला उस समय प्रकाश में आया जब गुड्डी उर्फ पूजा के अभिभावक रमाबाई नगर के डेरापुर पुलिस स्टेशन पहुंचे और उन्होंने बिहारी गांव के पास हाईवे किनारे मिली युवती की लाश की फोटो देखकर अपनी बेटी होने की पहचान की। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी का विवाह तीन वर्ष पूर्व विवेक से हुआ था। युवती के पिता आशाराम लोधी महोबा जिले के पनवाड़ी गांव के रहने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि विवाह के बाद दोनों कानपुर में रहने लगे थे। उन्होंने कहा कि विवेक को विवाह के वक्त यह जानकारी नहीं थी कि वे लोग निजी जाति के हैं। इस बात की जानकारी होने के बाद से पूजा व विवेक में आए दिन झगड़े हुआ करते थे इसी के चलते विवेक ने उनकी बेटी की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि पूजा ने हाल ही में एक बेटे को जन्म दिया था। पूजा के पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है, आरोपी ने पत्नी की हत्या की बात स्वीकार कर ली है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A man killed his wife just because she hide her caste from him. The incident took place in Farurkhabad district of Uttar Pradesh.
Please Wait while comments are loading...