आतंकियों से मुठभेड़ में बंदूक लेकर उतरे अफगानी सांसद

Subscribe to Oneindia Hindi

Army In Afghanistan
काबुल। अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में एक बहुत बड़ा आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने अफगानिस्‍तान संसद के साथ ही साथ एक 4 सितारा होटल और जलालाबाद एयरपोर्ट पर भी आत्‍मघाती हमला हुआ है। संसद के पास भी आतंकी मौजूद है और सुरक्षाकर्मियों से मुठभेड़ चल रही है। इसी बीच खबर आ रही है कि सुरक्षाकर्मियों के साथ ही साथ संसद भवन में मौजूद सांसदों ने भी बंदूक उठा लिया है और आतंकियों से लोहे ले रहे हैं।

मालूम हो कि दोपहर के लगभग 3 बजे अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल मल्‍टीपल धमाकों से दहल उठा। इस हमले की जिम्‍मेदारी तालिबान ने ली और कहा कि यह हमला जारी रहेगा। अफगानिस्‍तान सरकार ने भी फिदायनी हमले की पुष्टि कर दी है। इसी बीच दो आतंकियों को मार गिराया गया है और इतने ही गिरफ्तार भी हुए है।

हमले के बाद से अमेरिकी दूतावास बंद कर दिया गया है। वहीं एक खबर यह भी आ रही है कि सभी भारतीय नागरिक सुरक्षित हैं। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार दो आंतकियों ने खुद को बम से उड़ा दिया है। वहीं तालिबान ने यह कहा है कि यह तो हमले की शुरुआत है और यह जारी रहेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gunmen launched multiple attacks in the Afghan capital, Kabul, on Sunday, with blasts and gunfire erupting in the heavily guarded, central diplomatic area and at the Afghan parliament in the west.
Please Wait while comments are loading...