English বাংলা ગુજરાતી ಕನ್ನಡ മലയാളം தமிழ் తెలుగు
Filmibeat Hindi

दिल्‍ली में नए साल पर रेव पार्टी में पकड़ी गई कोकीन

Posted by:
 

दिल्‍ली में नए साल पर रेव पार्टी में पकड़ी गई कोकीन

दिल्ली (ब्यूरो)। रेव पार्टी में कोकीन सप्लाई करने वाले एक नाइजीरियन युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह कोकिन नए साल के अवसर पर होने वाली पार्टियों में सप्लाई की जानेवाली थी। इस युवक के पास से पुलिस ने 175 ग्राम कोकीन बरामद किया है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब एक करोड़ 75 लाख रुपये आंकी गई है। पकड़ा गया युवक चिनेडू उगवर व्यवसाय के सिलसिले में नाइजीरिया से भारत आया था और यहां ड्रग्स की तस्करी करने लगा।

पुलिस को आशंका है कि कोई बहुत बड़ा गिरोह इसमें काम कर रहा है। इसमें खासकर नाइजीरियाई और अफ्रीकी देशों के छात्र शामिल हैं जो दिल्ली में रहते हैं। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों को दबोचने में जुटी हुई है। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही गिरोह के कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पी एस कुशवाहा ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली कि एक नाइजीरियन युवक ड्रग्स की खेप पहुंचाने के लिए जनकपुरी के शिवाजी मार्ग पर आने वाला है।

पुलिस की टीम ने वहां घेराबंदी कर दी। इसी दौरान वहां पहुंचे नाइजीरियन युवक को दबोच लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से 175 ग्राम कोकीन मिला। उसकी पहचान नाइजीरिया निवासी पॉल चिनेडू उगवर (32) के रूप में हई। वह फिलहाल उत्तम नगर के नवादा इलाके में रहता है। पूछताछ में पॉल ने बताया कि वह वर्ष 2008 में मल्टीपल वीजा पर मुंबई आया था। मुंबई से उसने टेक्सटाइल का एक्सपोर्ट करने लगा।

इसी दौरान उसकी मुलाकात ड्रग्स के धंधे से जुड़े नाइजीरियन डेबल चिकुआ से हुई। व्यवसाय ठीक ढंग से नहीं चलने की वजह से पॉल डेबल के साथ ड्रग्स की धंधे को करने लगा। उसके बाद वह दिल्ली को अपना ठिकाना बनाया। पहले वह मुंबई से खेप लेकर ट्रेन के जरिए दिल्ली पहुंचता था और अपने संपर्कों को ड्रग्स पहुंचाता था। वर्ष 2010 में वह दिल्ली आ गया और यहां से वह एनसीआर में होने वाली रेव पार्टी में कोकीन सप्लाई करने लगा। पुलिस उसके सहयोगियों की तलाश में जुटी है।

English summary
The Delhi Police arrested a Nigerian national with 175g of cocaine. This cocaine was to be supplied to high-profile clients during New Year’s celebrations. The seized cocaine values over Rs 1.75 crore in the international market.The arrested Nigerian Paul Chinedu Ugwor alias Emma, 32, is a resident of Onisha. He used to live in a rented accommodation in Uttam Nagar.
कमेंट करें
Subscribe Newsletter
Videos You May Like
Online Bus Ticket Booking