सिमी से मुठभेड़ में एटीएस का जवान शहीद

Posted by:
 
Share this on your social network:
   Facebook Twitter Google+    Comments Mail

सिमी से मुठभेड़ में एटीएस का जवान शहीद

बेंगलूरू | मध्‍य प्रदेश के रतलाम जिले में सिमी और एटीएस के बीच हुई मुठभेड़ में एटीएस का एक जवान शहीद हो गया। इसमें एटीएस के तीन जवान घायल भी हो गए। एटीएस ने इस मुठभेड़ के दौरान प्रतिबंधित संगठन के एक सदस्‍य को गिरफ्तार कर लिया।

आईटीएस के आईजी विपिन माहेश्‍वरी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्‍यक्ति का नाम जाकिर है। पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी। जाकिर ने 2009 में भी एटीएस के एक जवान की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी।

इस मुठभेड़ से यह तो साफ हो गया है कि इस इलाके में अभी भी सिमी के लोग सक्रिय हैं। एटीएस को सूचना मिली थी कि फरार चल रहा सिमी सदस्‍य स्‍टेशन के पास ही मौजूद है। मौके पर पहुंची एटीएस के जवानों पर जाकिर और उसके साथियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं।

मुठभेढ़ में शहीद होने वाले जवान का नाम शिवप्रताप सिंह है और वह उत्‍तर प्रदेश के औरेया जिले का रहने वाला है। उसके पार्थिव शरीर को उसके ग्रहनगर भेज दिया गया है। पुलिस व एटीएस ने इस मुठभेढ़ के बारे में ज्‍यादा जानकारी देने से मना कर दिया।

;

English summary
ATS soldier died in incounter with Simi in Ratlam District of Madhya Pradesh. A Simi member was arrested in this encounter.
Write a Comment