English বাংলা ગુજરાતી ಕನ್ನಡ മലയാളം தமிழ் తెలుగు
Filmibeat Hindi

27 अक्टूबर से 2 नवंबर तक का राशिफल

Written by: पं. अनुज के शुक्ल
 

लखनऊ के ज्‍योतिषाचार्य पं. अनुज के शुक्‍ला आपको बता रहे हैं आपका सप्‍ताहिक राशिफल। आप अपना राशिफल स्‍लाइडर में देख सकते हैं।

मेष- विशेष सावधानी की आवश्यकता

इस सप्ताह जो लोग किसी कानूनी विवाद में फंसे हुए है उन्हे विशेष सावधानी की आवश्यकता है। आपको ब्याज कर्ज के लेनदेन से बहुत दूर रहना चाहिए। आय व व्यय में समसनता की स्थिति बनी रहेगी जिसके कारण मन चिन्ताग्रस्त रह सकता है। रोजगार के नये अवसर प्राप्त होगे। आय में वृद्धि होगी । स्वास्थ्य की दृष्टि से समय प्रतिकूल है। जो लोग व्यापार के क्षेत्र में है उनमें से अधिकतर की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें अपने सीनियर्स से परेशानी होगी। प्रेम के नयें मामलें बन सकते है। जीविका- अधिवक्ता वर्ग से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा। शुभ मुहूर्त- मंगलवार दोपहर 12:32 मि0 से 02:42 मि0 तक। गुरू मन्त्र- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

वृष - जरूरत से अधिक धन की आवश्यकता

इस सप्ताह जरूरत से अधिक धन की आवश्यकता पड़ेगी। राय-मशविरा लेकर ही कामम करें तो हितकर रहेगा। घरेलू मामलों में तनाव की स्थिति रहेगी। इस समय कुछ लोगों को एसीडिटी तथा मानसिक तनाव बढ़ेगा। ससुराल पक्ष से आर्थिक सुख व सहयोग मिल सकता है। प्रेम के मामलें में किसी से विवाद हो सकता है। कुछ कार्यो को लेकर मन चिन्ताग्रस्त हो सकता है। जरूरत से ज्यादा किसी पर विश्वास करना हितकारी नहीं रहेगा। महिलाओं के लिए यह मास कठिनाईयों से भरा प्रतीत होगा, इसलिए कोई भी कार्य जल्दबाजी में न कर। जीविका- मीडिया वर्ग से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह फायदेमन्द रहेगा। शुभ मुहूर्त-बुधवार रात्रि 08:30 मि0 से 10:40 बजे तक। गुरू मन्त्र- काल भैरव की स्तुति करें।

मिथुन- उत्साह में वृद्धि होगी

 रोजगार के नये अवसर प्राप्त होगे। आय में वृद्धि होगी । समय के साथ चलने की जरूरत है अन्यथा सफलता के रास्ते में पीछे रह जायेंगे। पद प्रतिष्ठा आदि का लाभ होगा। व्यापारी वर्ग को अच्छे लाभ के योग है। लेकिन जो जोग मशीनरी का काम करते हैं उनको हानि होने की आशंका रहेगी। उत्साह में वृद्धि होगी। मकान वाहन आदि पर व्यय होगा। आलस्य त्यागकर अपने समय का उपयोग करें। प्रेम सम्बन्धों में विरोधाभास की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। महिलायें अपने बच्चों की गतिविधियों पर विशेष नजर बनायें रखें। जीविका- सौन्दर्य प्रसाधों के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह फायदेमन्द रहेगा। शुभ मुहूर्त- मंगलवार सुबह 09:35 मि0 से 10:50 बजे तक। गुरू मन्त्र- मां कात्यानी की स्तुति करें।

कर्क- विवाद में विजय मिलेगी

इस सप्ताह जिन लोगों का धन कही फंसा हैं उसे प्राप्त होने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग साथ में सहयोग का कार्य करते है। उन्हे सावधान रहने की आवश्यकता है। धार्मिक कार्यो में धन खर्च होगा। विवाद में विजय मिलेगी। आर्थिक स्थिति में वृद्धि और रूके कार्यों में प्रगति होगी। परिवार में बड़ो को स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय अच्छा नहीं हैं। प्रेम के मामलें में आपकी बात खराब हो सकती है। महिलायें अपने कर्तव्यों का पालन करें। जीविका- रीयल स्टेट के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। शुभ मुहूर्त-सोमवार सुबह 11:25 मि0 से 01:20 मि0 तक। गुरू मन्त्र-हनुमानष्टक का पाठ करें।

सिंह- स्वास्थ्य के मामलें में समय अच्छा नहीं

यह सप्ताह उतार-चढ़ाव वाला बना रहेगा। विवादों से बचना ही हितकर रहेगा। आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा मजबूत होगी। स्वास्थ्य के मामलें में यह समय अच्छा नहीं है। कुछ लोगों को चोट, आपरेशन आदि भी संभव है। यह समय सन्तान के लिए भी हितकारी नहीं है। जो लोग नौकरी पेशा में हैं उनको पद और प्रतिष्ठा का लाभ होगा। नवयुवक अपने प्रेम सम्बनधोंको लेकर उलझन की स्थिति में रहेंगे। आॅफिस के कार्यो को लेकर इतना दबाव रहेगा जिससे वैवाहिक जीवन में खलल पड़ सकती है। महिलाओं के लिए उनके समय मध्यम श्रेणी का रहेगा। जीविका-कोर्ट-कचहरी के प्रोफेशन से जुड़ेे लोगों को इस सप्ताह लाभ होगा। शुभ मुहूर्त- गुरूवार मध्यान्ह 01:25 मि0 से 03:20 मि0 तक। गुरू मन्त्र- गायत्री मन्त्र का जप करें।

कन्या- धार्मिक कार्यो में धन खर्च होगा

इस सप्ताह कुछ लोगों को अचानक लाभ होने की सम्भावना है। नौकरी वाले व्यक्ति अपने बॅास से सावधानी बरतें। 12वें भाव में राहु होने के कारण कर्ज व ब्याज आदि से सावधान रहें। जो लोग साथ में सहयोग का कार्य करते है। उनकी उन्नति होगी। धार्मिक कार्यो में धन खर्च होगा। विवाद में विजय मिलेगी। सोंच-समझकर निर्णय लेने कार्यो में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में वृद्धि और रूके कार्यों में प्रगति होगी। परिवार में बड़ो को स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय अच्छा नहीं हैं। नवयुवक अपने कैरियर को लेकर काफी चिन्तत रहेंगे। शिक्षा के बिजनेस से जुड़े हैं उनके लिए यह समय उत्तम रहेगा। शुभ मुहूर्त-गुरूवार सांय 04:20 मि0 से 06:12 बजे तक। गुरू मन्त्र- शनि स्त्रोत का पाठ करें।

तुला- महिलायें अति भावुकता से बचें

व्यापार व्यवसाय में वृद्धि होगी जो लोग कर्ज-ब्याज आदि कार्य करते हैं, उन्हें तनाव रहेगा। जो लोग कब्ज या पाइल्स के रोगी है, उनकी समस्या बढ सकती है। आपको आलस्य सतायेगा फिर भी अपने कार्य क्षेत्र में किये गये कार्यो में सफलता प्राप्त होगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें अन्यथा कोई दुर्घटना घट सकती है। पति पत्नी में तनाव की स्थिति रहेगी। प्रसाशनिक अधिकारियों से सहयोग मिलेंगा जिससे बिगडें हुए कार्य पूर्ण होंगे। नवयुवक अनचाहे मित्रों से सावधान रहें। प्रेम के मामलें समय उचित नहीं है। महिलायें अति भावुकता से बचें। जीविका- साहित्य के क्षेत्र्र से जुड़े लोग लाभान्वित होंगे। शुभ मुहूर्त-सोमवार रात्रि 10:21 मि0 से 11:10 मि0 तक। गुरू मन्त्र- मां काली जी का पाठ करें।

वृश्चिक- बॉस के प्रति विश्वास बनायें रखें

इस सप्ताह अनावश्यक खर्चो पर नियन्त्रण लगाने की आवश्यकता है। पड़ोसी के विवाद में पड़कर अपना समय बर्बाद न करें। नौकरी वाले जातक अपने बॉस के प्रति विश्वास बनायें रखें अन्यथा आप उपेक्षा का शिकार हो सकते है। धार्मिक कार्यो पर धन का व्यय होगा तथा धार्मिक यात्राओं के योग बनेगें। छात्रों के लिए उचित समय है, अतः अवसरों का लाभ अठाने में कोई कोताही न बरतें। अपने कार्यो के प्रति सकारात्मक रवैया रखें जिससे कि आप प्रशंसा के पात्र बन सकते है। महिलायें अपने जीवन साथी के साथ व्यर्थ की बातों को लेकर तनाव न उत्पन्न करें। जीविका- भूमि व प्रापर्टी के बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह दुविधाजनक रहेगा। शुभ मुहूर्त-शुक्रवार सांय 06:15 मि0 से 08:16 मि0 तक। गुरू मन्त्र- कार्तिकेय जी का पाठ करें।

धनु- पद और प्रतिष्ठा का लाभ होगा

कार्य व्यापार में व्यापकता व प्रगतिशीलता लायेगा । किसी के प्रति घृणा रखना उचित नही हैं। समय का दुरूप्रयोग न करके अपना समय बर्बाद न करें। जो लोग नौकरी पेशा में हैं उनको पद और प्रतिष्ठा का लाभ होगा। नयें लोगों को कैरियर के प्रति सकारात्मक रूख अख्तियार करने की आवश्यकता है। आय व व्यय का लेखा-जोखा स्ंवय बनायें तो ही हितकर रहेगा। नयुवक अपने अभिन्न मित्रों से बैर न करें वरना आप अकेले पड़ जायेंगे। महिलायें किसी अनहोनी के भय से परेशान रहेगी। जीविका- जो लोग कम्प्यूटर क्षेत्र से जुड़े है उनके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। शुभ मुहूर्त- शनिवार रात्रि 07:20 मि0 से 09:30 मि0 तक। गुरू मन्त्र- लक्ष्मी जी की अराधना करें।

मकर- तनाव उत्पन्न हो सकता है

इस सप्ताह घरेलू माहौल में तनाव की संभावना बनेगी। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने से मानिसक स्थिति कुछ अच्छी हो सकती है। जिसे आप बहुत चाहते है, उससे तनाव उत्पन्न हो सकता है। जो लोग रात्रि में अधिकतर देर रात तक कार्य करते है, उन्हे गैस समबन्धी शिकायत हो सकती है। पारिवारिक स्थितियों में कुछ उतार-चढ़ाव वालह स्थति बनी रहेगी। प्रेम सम्बन्धों में टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। महिलायें अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें अन्यथा रोग की शिकार हो सकती है। जीविका- इलेक्ट्र्रानिक उपकरणों के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह लाभकारी रहेगा। शुभ मुहूर्त-गुरूवार रात्रि 08:25 मि0 से 10:22 मि0 तक। गुरू मन्त्र: राम स्त्रोत का पाठ करें।

कुम्भ- नन्हें मेहमान के आगमन का योग

इस सप्ताह जो लोगग किसी नये कार्य की तलाश में है, उन्हे अभी और भटकना पड़ेगा क्योंकि उनके लिए यह समय अनुकूल नहीं है। दाम्पत्य जीवन में किसी नन्हें मेहमान के आगमन का योग बन रहा है। और कुछ लोगों को दाम्पत्य जीवन में बंधने के भी अवसर प्राप्त होगे। आपको स्वास्थ्य की समस्याएं प्रकट होने की आशंका है। किसी अपरिचित व्यक्ति से विवाद होने की आशंका रहेगी। अचानक धन लाभ की भी संभावना है। कानूनी विवाद में विजय की सम्भावनाएं है। दाम्प्तय जीवन में कुछ तीखी-मीठी नोंक-झोक हो सकती है। महिलायें अपने स्वभाव में कुछ लचीलापन लायें। जीविका- कपड़े के बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। शुभ मुहूर्त-शनिवार सुबह 09:15 मि0 से 11:10 मि0 तक। गुरू मन्त्र- विष्णु जी की अराधना करें।

मीन- उदासीनता के भाव उत्पन्न हो सकते हैं

इस सप्ताह आप के बहुत सारे रूके कार्य शीघ्र ही पूरे हो जायेगे। बहुत से लोगों को धार्मिक यात्रा करने का अवसर प्राप्त होगा। अष्टम घर में शनि रहने के कारण पत्नी के प्रति उदासीनता के भाव उत्पन्न हो सकते है। नौकारी वाले लोगों को सरकारी मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है। जो लोग हार्ट व शुगर के मरीज हैं यो अपने आहार पर विशेष ध्यान दे। आपके उत्साह में वृद्धि होगी और कुछ कर गुजरने की योग्यता का प्रर्दशन करेगें। महिलायें किसी के उपेक्षा का शिकार हो सकती है। लोहे का व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह लाभकारी प्रतीत रहेगा। शुभ मुहूर्त-बुधवार सुबह 08:10 मि0 से 10:30 मि0 तक। गुरू मन्त्र- आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें।

English summary
Lucknow astrologer Pandit Anuj K Shukla is telling your weekly horoscope in Hindi.
कमेंट करें
Subscribe Newsletter
Videos You May Like