29 जून से 05 जुलाई तक साप्ताहिक राशिफल

Written by: पं. अनुज के शुक्ल
 
Share this on your social network:
   Facebook Twitter Google+    Comments Mail

लखनऊ के ज्‍योतिषाचार्य पं. अनुज के शुक्‍ला आपको बता रहे हैं आपका सप्‍ताहिक राशिफल। आप अपना राशिफल स्‍लाइडर में देख सकते हैं।

मेष- इस सप्ताह मन प्रसन्न रहेगा

मेष- ( 21 मार्च-20 अप्रैल ) इस सप्ताह खासकर घर के व्यवहारिक पहलुओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आॅफिस में वैकल्पि व्यवस्थायें बनायें रखने की आवश्यकता है। कार्यो में सफलता की वजह से मन प्रसन्न रहेगा। कुछ लोगों का खोया हुआ अधिकार पुनः मिल जाने की सम्भावना है। दूसरों के झगड़ों को अपने सिर पर लेने का प्रयास न करें। जटिल कामों में रिस्क लिया जा सकता है। कार्य में जल्दबाजी करने से पछतावा करना पड़ेगा। महिलायें किसी की बेवजह खींचा-तानी न करें। जीविका- लेखक वर्ग से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा। शुभ मुहूर्त-मंगलवार सांय 05:13 मि0 से 07:40 मि0 तक। गुरू मन्त्र- गायत्री चालीसा का पाठ करें।

वृष - आर्थिक लेन-देन से बचें

वृष -( 21 अप्रैल-21 मई ) इस सप्ताह आपके प्रयास खाली नहीं जायेंगे। कई तरह के रूके हुये कार्य सम्पन्न होंगे। विरोधी आपके सामने समझौते का प्रस्ताव रखेंगे, जिस पर अमल करना हितकर रहेगा। आर्थिक लेन-देन से बचने की आवश्यकता है। परिवार में अहं के कारण टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। प्रेम के मामलें में स्थितियाॅ अनुकूल बनी रहेंगी। सामाजिक कार्यो को आवश्यक रूप से पूरा करने के लिए आप प्रतिबद्ध रहेंगे। महिलायें प्रतिक्रिया व्यक्त करते वक्त सावधानी बरतें। जीविका- लोहे के व्यापार से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। शुभ मुहूर्त-रविवार रात्रि 07:15 मि0 से 09:20 मि0 तक। गुरू मन्त्र- रूद्राष्टक का पाठ करें।

मिथुन- पड़ोसियों के गिले-शिकवे दूर होंगे

जिम्मेदारियों का भार बढ़ेगा ऐसी स्थिति में स्वविवेक से निर्णय लेने होंगे। दहलीज पर आते-2 सफलता रह जायेगी। आॅफिस के कार्यो में स्वयं को बाध्य महसूस करेंगे। न्यायिक मामलों में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। पड़ोसियों के गिले-शिकवे दूर होंगे। हर व्यक्ति का विकल्प रखना होगा क्योंकि समय पर लोग किनारा काट जायेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार प्राप्त होगा। महिलायें नयें शौक की ओर रूझान न बढ़ायें। जीविका- कपड़े के व्यवसाय से जुड़े लोेंगो के लिये यह सप्ताह अच्छा रहेगा। शुभ मुहूर्त-सोमवार रात्रि 09:10 मि0 से 10:40 मि0 तक। गुरू मन्त्र- दुर्गासप्तशती का पाठ करें।

कर्क- अति-विश्वास दुःखदायी साबित होगा

कर्क- ( 22 जून-22 जुलाई ) इस सप्ताह आप लक्ष्य को भेदने के लिए अधीर रहेंगे। विरोधियों का मन आपकी ओर से हटेगा। अपने कार्यो को करने के लिए सतत् संघर्ष करना पड़ेगा। पुराने साथियों से आप सहयोग की आशा कर सकते है। नयें सम्बन्धों में अग्नि परीक्षा से गुजरना होगा। आर्थिक स्थिति में पहले की अपेक्षा अधिक मजबूती आयेगी। न्यायिक मामलों में श्रम और समय दोनों को गॅवाना पड़ सकता है। महिलाओं अति-विश्वास दुःखदायी साबित होगा। जीविका- रीयल स्टेट से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह लाभप्रद रहेगा। शुभ मुहूर्त-गुरूवार मध्यान्ह 11:55 मि0 से 01:10 मि0 तक। गुरू मन्त्र- आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें।

सिंह- भावुकता की वजह से ठगे जा सकते हैं

सिंह- (23 जुलाई-23 अगस्त) इस सप्ताह आप-अपने ही कार्य से सन्तुष्ट नहीं होंगे। अपना आत्म विश्लेषण करते रहने से मन में आशावदी विचार आयेंगे। सही वार्तालाप एंव व्यवहार में सन्तुलन के कारण आपकी प्रशंसा होगी। अति भावुकता की वजह से ठगे जा सकते है। मित्रों से मेल-मिलाप करने से मन प्रसन्न होगा। अतिशय क्रोध व निराशा से बचने की कोशिश करें तो बेहतर होगा। आॅख मूॅदकर विश्वास करने से आप छले जा सकते है। कठिन कार्य को करने के लिए नयी रणनीति का सहारा लेना पड़ेगा। महिलाओं को वाद-विवाद से दूर रहना होगा। जीविका- कोल्ड ड्रिंक व पानी के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह धन प्रद रहेगा। शुभ मुहूर्त-बुधवार सुबह 07:30 मि0 से 09:40 बजे तक। गुरू मन्त्र- गायत्री मन्त्र का जाप करें।

कन्या- पारिवारिक समस्याओं में आश्चर्यजनक सच सामने आयेंगे

कन्या- (24 अगस्त-23 सितम्बर) इस सप्ताह कुछ नयें ढ़ग से कार्य करने की प्रवृत्ति बढ़ेगी। तु्रटियाॅ निराशा की ओर ले जायेंगी किन्तु घबराने की आवश्यकता नहीं है। हर रात्रि के बाद एक बेहतर सुबह भी आती है। अधूरे कामों की पुनः समीक्षा करने की जरूरत नजर आ रही है। पारिवारिक समस्याओं में आश्चर्यजनक सच सामने आयेंगे जिन्हे हजम करना शायद सम्भव न हो। नयीं योजनओ का शुभारम्भ करने में धन की कमी आड़े आ सकती है। महिलाओं को किसी अप्रिय सच से सामना करना पड़ सकता है। जीविका- बीमा का कार्य करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा। शुभ मुहूर्त-शनिवार सांय 06:14मि0 से 08:40 मि0 तक। गुरू मन्त्र- राम स्त्रोत का पाठ करें।

तुला- आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी

तुला- (24 सितम्बर-23 अक्टूबर) इस सप्ताह आप आलोचना को नजरअंदाज करेंगे तो आप विपरीति परिस्थितियों में भी मजबूत होकर निकलेंगे। अपने कार्यों को करने में अति जल्दबाजी हानि पहुंचा सकती है। आपके इर्द-गिर्द लोग चक्कर लगायेंगे क्योंकि आप उपयोगी नजर आ रहें है। महत्वपूर्ण दायित्वों को सम्भलने से पूर्व स्वयं का आकलन आवश्यक है। युक्तिपूर्ण काम से लाभ मिलेगा तथा समस्याओें का समाधान होगा। महिलाओं की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। जीविका- डाक्टरी वर्ग से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह लाभकारी प्रतीत होगा। शुभ मुहूर्त-मंगलवार सुबह 08:12 से 10:10 मि0 तक। गुरू मन्त्र- सूर्य देव को जल दें।

वृश्चिक- लक्ष्यों के आप नजदीक पहुॅच रहें है

वृश्चिक- (24 अक्टूबर-22 नवम्बर) इस सप्ताह बाधाकारी चीजों से मुक्ति मिलेगी। परम्पराओं के विरूद्ध जाने का मतलब है कि आप-अपनों से दूर हो जायेंगे। ईमानदारी व निष्पक्ष तरीके से काम करने का हौसला बना रहेगा जिससे मानसिक उर्जा में वृद्धि होगी। नयें लोगों को रोजगार मिलने के आसार नजर आ रहें है। सभी कार्यो को एक साथ करना हितकरी नहीं रहेगा। महत्वपूर्णो लक्ष्यों के आप नजदीक पहुॅच रहें है। महिलायें किसी को अपने उपर हावी न होने दें। जीविका- शिक्षा के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। शुभ मुहूर्त-सोमवार रात्रि 08:10 मि0 से 09:30 मि0 तक। गुरू मन्त्र- गणेश स्त्रोत का पाठ करें।

धनु- स्वयं को आत्म-विश्वास से लबरेज रखना होगा

धनु- (22 नवम्बर-23 दिसम्बर) इस सप्ताह आप-अपने कार्यो सफलतापूर्वक करेंगे तथा दूसरों की सहायता करने में पीछे नहीं हटेंगे। गुप्त शतु्रओं से सतर्क व सावधान रहने की आवश्यकता है। नयें मित्र बनेंगे किन्तु सुरक्षा के दृष्टि से स्वयं को आत्म-विश्वास से लबरेज रखना होगा। दूसरे के क्षेत्र में प्रवेश न करके बल्कि अपने क्षेत्र को और मजबूत करें। अपने हितों की रक्षा करने के लिए कठोर कदम उठाने पड़ सकते है। महिलायें शान्त होकर काम करें। जीविका- भूमि व प्रापर्टी से जुड़े लोंगो के लिये यह सप्ताह फायदेमन्द रहेगा। शुभ मुहूर्त-गुरूवार सांय 06:13मि0 से 08:30 मि0। गुरू मन्त्र- भैरव चालीसा का पाठ करें।

मकर- आक्रोश व क्रोध समस्याओं में उलझा सकता है

मकर- (24 दिसम्बर-20 जनवरी) इस सप्ताह समस्याओं का त्वरित निदान ढॅूढने के चक्कर में आप उलझे रह सकते है। आवश्यकता से अधिक काम करने से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। कार्य में बिलम्ब होने से मन उदास रहेगा। दूसरों के कार्यो को करने में असहज महसूस करेंगे। विरोधी आपके सामने बाधा उत्पन्न करेंगे किन्तु आपका बाल-बाॅका भी नहीं कर पायेंगे। आक्रोश व क्रोध आपको समस्याओं में उलझा सकता है। सम्पत्ति के मामलें में पुराना विवाद पुनः सक्रिय हो सकता है। महिलाओं को अनचाहा काम करना पड़ सकता है। जीविका- अधिवक्ता वर्ग से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह लाभकारी रहेगा। शुभ मुहूर्त-बुधवार सांय 04:30 मि0 से 06:20 बजे तक। गुरू मन्त्र- लक्ष्मी जी की आराधना करें।

कुम्भ- दूरगामी परिणाम सार्थक सिद्ध होंगे

कुम्भ- (21 जनवरी-19 फरवरी) नयीं योजनाओं का शुभारम्भ एक दीर्घकालीन निवेश है, जिसके दूरगामी परिणाम सार्थक सिद्ध होंगे। मानसिक संवेग से अस्थिरता बढ़ेगी। आॅफिस की गतिविधियों में आपकी सक्रिय भूमिका से लोग डरे व सहमें नजर आयेंगे। पुराने मित्रों के साथ घूमने-फिरने का मौका मिलेगा। अनायास आप किसी चक्रव्यूह में फॅस सकते है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। घरेलू समस्याओें का शीघ्र ही निदान होगा, जो आपके लिए एक शुभ संकेत है। महिलायें दूसरों को पहल करने दें। जीविका- मीडिया से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह लाभकारी रहेगा। शुभ मुहूर्त-शुक्रवार सुबह 05:47 मि0 से 07:44 मि0 तक। गुरू मन्त्र- सूर्याष्टकम का पाठ करें।

मीन- यात्रा करनी पड़ सकती है

मीन- (20 फरवरी-20 मार्च) इस सप्ताह आप भावावेश में आकर कामे करेंगे तो ठगे जा सकते है। रूढ़िवादिता के शिकार हो सकते है। नियमों की अनदेखी आपको मुसीबत में डाल सकती है। पूर्व की कटुता मन पर हावी रहेगी। तमाम बाधाओं के बाद लक्ष्य प्राप्त होंगे। नयें लोगों से दीर्घकालिक मित्रता करना बहुत लाभदायक नहीं रहेगा। राजकीय कार्य की वजह से यात्रा करनी पड़ सकती है। कोई प्रिय कानून का उल्लघंन करेगा जिसमें आपको मदद् करनी पड़ेगी। महिलाओं को प्रयास करने से ही लाभ होगा। जीविका- ट्रांसपोर्ट के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह फायदेमन्द रहेगा। शुभ मुहूर्त-सोमवार सुबह 09:35 बजे से 11:45 बजे तक। गुरू मन्त्र- पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें।

English summary
Lucknow astrologer Pandit Anuj K Shukla is telling your weekly horoscope in Hindi.
Write a Comment

Samachar

Dictionary

अंग्रेजी शब्द यहाँ टाइप करें और खोजें
आज का शब्द
नदमुख

Videos