27 जुलाई से 2 अगस्त का साप्ताहिक राशिफल

Written by: पं. अनुज के शुक्ल
 
Share this on your social network:
   Facebook Twitter Google+ Comments Mail

लखनऊ के ज्‍योतिषाचार्य पं. अनुज के शुक्‍ला आपको बता रहे हैं आपका सप्‍ताहिक राशिफल। आप अपना राशिफल स्‍लाइडर में देख सकते हैं।

मेष- धन से समबन्धित मामलों में लाभ

इस सप्ताह गहरी विचारधारा व प्रेरणादायक कदम जीवन में एक सकारात्मक परिवर्तन करायेंगे। आपके मन में समाजवाद की भावना उत्पन्न हो सकती है जिसके फॅलस्वरूप मन चिन्तित रह सकता है। कुछ पारिवारिक मुद्दों पर संवेदनशील रहने की आवश्यकता है। धन से समबन्धित मामलों में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। जीवन साथी का सुख व सहयोग मिलता रहेगा। महिलायें अपनों के प्रति सकारात्मक रवैया अपनाये तो हितकर रहेगा। जीविका- कोर्ट व कचहरी से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा। शुभ मुहूर्त-शनिवार रात्रि 08:13 मि0 से 10:20 मि0 तक। गुरू मन्त्र- गायत्री चालीसा का पाठ करें।

वृष - लोगों से वाद-विवाद हो सकता है

मन की भावनाओं में न बहकर दिमाग का उपयोग करें तो बेहतर परिणाम मिलेंगे। पितृ पक्ष से वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना नजर आ रही है। कुछ लोगों का राजनैतिक लोगों से वाद-विवाद हो सकता है। किसी नयें कार्य के प्रति सचेत व सजग रहने की आवश्यकता है। अवसरों को उचित ढ़ग से दोहन करने की आवश्यकता है। समय की गति के साथ चलना ही लाभकारी प्रतीत होगा। महिलायें व्यक्गित सम्बन्धों को लेकर परेशान हो सकती है। जीविका- साहित्य से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। शुभ मुहूर्त-शुक्रवार सुबह 07:25 मि0 से 09:23 मि0 तक। गुरू मन्त्र- रूद्राष्टक का पाठ करें।

मिथुन- योजनाओं पर पानी फिरने के आसार

इस सप्ताह क्रोध को अपने उपर हावी न होंने दें अन्यथा बनी बनाई योजनाओं पर पानी फिरने के आसार नजर आ रहे है। छात्रों को अपने कीमती समय का सद्उपयोग करने की आवश्यकता है। किसी के प्रति वह न करें जो आपको पसन्द न हों। मजबूत सम्बन्धों से सहायता की प्राथमिकतायें बढ़ जाती है। छात्र अपने मौलिक कर्तव्यों के प्रति उदासीन हो सकते हैं। आॅफिस वाली महिलायें अपनी उपयोगिता बनायें रखने में कामयाब होगी। जीविका- मीडिया से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। शुभ मुहूर्त-सोमवार सांय 05:15 मि0 से 07:40 मि0 तक। गुरू मन्त्र- दुर्गासप्तशती का पाठ करें।

कर्क- धैर्य रखने की जरूरत

कर्क- इस सप्ताह आपको किसी नजदीकी व्यक्ति से पीड़ा मिल सकती है। सिंह का गुरू आपके दूसरे भाव में गोचर करेगा। धन की स्थिति बेहतर होगी। कुछ लोगों के ससुराल से रिश्ते मधुर होंगे। जरूरी कर्य स्वंय करें न कि दूसरों के सहारे रहें। सलाह और दवा बिना मांगे न दें अन्यथा लोग आपका उपहास उड़ायेंगे। नयें सम्बन्धों के प्रति सकारात्मक सोंच रखना लाभकारी रहेगा। महिलायें एकान्तवास ज्यादा पसन्द करेंगी। वाहन की गति पर नियन्त्रण बनायें रखें। जीविका- भूमि व प्रापर्टी के बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह थोड़ा फीका रह सकता है। शुभ मुहूर्त-रविवार सांय 05:15 मि0 से 01:30 मि0 तक। गुरु मंत्र- आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें।

सिंह- समस्याओं का समाधान हो

इस सप्ताह कुछ लोगों की अर्थ से जुड़ी समस्याओं का समाधान होने का समय आ गया है। प्रत्येक मिथक को तोड़ना आपका कर्तव्य है क्योंकि यह आपके लिए चुनौती है। कुछ लोगोें के प्रति सहानुभूति रहेगी, यह आपका सकारात्मक पक्ष है। हर कार्य शनै-शनै करते रहिए, बस यही समय की माॅग है। व्यर्थ के वाद-विवादों से दूर रहने की आवश्यकता है। महिलायें अपने जीवन साथी के साथ मधुरतम पल व्यतीत करेंगी। जीविका-अधिवक्ता वर्ग से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। शुभ मुहूर्त-मंगलवार सुबह 09:21 मि0 से 11:22 बजे तक। गुरू मन्त्र- गायत्री मन्त्र का जाप करें।

कन्या- सुख व शन्ति का अनुभव

जिस कार्य के मार्ग में कठिनाईयाॅ न आयें उसकी सफलता में संदेह करने करना चाहिए। आप सुख व शन्ति का अनुभव कर सकते हैं, बशर्ते आवश्यकताओं की प्राथमिकतायें सुनिश्चित करनी होगी। परिवार की दृष्टिकोण से आप में वह सब गुण वि़द्यमान है, जो एक सभ्य मनुष्य में होने चाहिए परन्तु आप भ्रमति है। आर्थिक लेन-देन से थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। महिलायें अपने जीवन में सकारात्मक पहलुओं पर विशेष ध्यान दें। इलेक्ट्रानिक मीडिया से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह फायदेमन्द रहेगा। शुभ मुहूर्त-बुधवार सुबह 10:02 से 11:50 मि0 तक। गुरू मन्त्र- सूर्य देव को जल दें।

तुला- आर्थिक लेन-देन से थोड़ा सावधान रहें

जिस कार्य के मार्ग में कठिनाईयां न आयें उसकी सफलता में संदेह करने करना चाहिए। आप सुख व शन्ति का अनुभव कर सकते हैं, बशर्ते आवश्यकताओं की प्राथमिकतायें सुनिश्चित करनी होगी। परिवार की दृष्टिकोण से आप में वह सब गुण वि़द्यमान है, जो एक सभ्य मनुष्य में होने चाहिए परन्तु आप भ्रमति है। आर्थिक लेन-देन से थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। महिलायें अपने जीवन में सकारात्मक पहलुओं पर विशेष ध्यान दें। इलेक्ट्रानिक मीडिया से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह फायदेमन्द रहेगा। शुभ मुहूर्त-बुधवार सुबह 10:02 से 11:50 मि0 तक। गुरू मन्त्र- सूर्य देव को जल दें।

वृश्चिक- धैर्य व साहस की परीक्षा होगी

विपत्तियां आपके धैर्य व साहस की परीक्षा लेने आती है। आप जिन वस्तुओं की जिन परिस्थितियों में इच्छा रखते हैं, उनका प्राप्त न होना विपत्ति है। विपत्तियां साहस के साथ कर्म क्षेत्र में बढ़ रहीं है, यह आपके लिए चुनौती का विषय है, उनसे घबरायें नहीं बल्कि उनका डटकर मुकाबला करें। आय व व्यय में समानता की स्थिति बनी रहेगी। छात्रों को मनोरंजन करने का अवसर प्राप्त होगा। महिलायें अपने जीवनपोयगी वस्तुओं की खरीदारी करेंगी। जीविका- प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। शुभ मुहूर्त-शनिवार सांय 06:10 मि0 से 07:40 मि0 तक। गुरू मन्त्र- गणेश स्त्रोत का पाठ करें।

धनु- मन में आशावादी विचार आयेंगे

इस सप्ताह आप-अपनी समस्त शक्तियों को एकाग्र करके किसी भी क्षेत्र में कार्य करेंगे तो निश्चित रूप से संतोषजनक सफलता प्राप्त होगी। साथ ही शक्तियाॅ और अधिक विकसित होगी। व्यस्त व्यक्ति को अफसोस करने का समय नहीं मिलता है, वह प्रत्येक कार्य को उत्साह और समर्पण भाव से करता है। आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी जिससे मन में आशावादी विचार आयेंगे। महिलायें अपने प्रति सक्रिय व सजग रहने की कोशिश करें। जीविका- रीयल स्टेट से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह लाभकारी साबित होगा। शुभ मुहूर्त-रविवार सुबह 06:15मि0 से 08:40 मि0। गुरू मन्त्र- भैरव चालीसा का पाठ करें।

मकर- अच्छे सम्बन्ध बनायें रखने की जरूरत

इस सप्ताह कुछ लोगों को नयें अवसरों की तलाश में भटकना पड़ सकता है। जीवन की कोई भी साधना कठिनाईयों में होकर निकलने पर पूर्ण होती है। जरूरत इस बात की है, कि कसौटी पर सफल होने के प्रयास न छोड़े। अपना संघर्ष जारी रखें। जो मनुष्य कठिनाईयों का खुले दिल से स्वागत करता है, वह दूसरों के लिए प्ररेणा और आदर्श बन जाता है। छात्रों को अपने मित्रों से अच्छे सम्बन्ध बनायें रखने की जरूरत है। महिलायें जोर-जबरदस्ती से कार्य न करवायें। जीविका- लोहे के व्यवसाय से जुड़े लोग लाभान्वित होंगे। शुभ मुहूर्त-रविवार सुबह 08:26 मि0 से 10:37 बजे तक। गुरू मन्त्र- लक्ष्मी जी की आराधना करें।

कुम्भ- अपने का सहयोग लेना पड़ सकता है

इस सप्ताह पुरानी समस्याओं के समाधान के लिए किसी अपने का सहयोग लेना पड़ सकता है। परिक्षा की अग्नि में तपकर ही आप शक्तिशाली, सौन्दर्युक्त और उपयोगी बन सकते हैं। धन आयेगा किन्तु उतनी ही तेजी से उसके व्यय होने के आसार है। जीवन को उत्कृष्ट बनाने के लिए आपको उतनी ही अधिक कठिनाईयों और परेशानियों में से होकर गुजरना पड़ेगा। इन्हे खुले ह्रदय से स्वीकार करने पर ही आपका विकास होगा। महिलायें धन के लेन-देन में सावधनी बरतें अन्यथा बाद में पछतावा होगा। जीविका- संगीत व नाटक आदि क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा। शुभ मुहूर्त-गुरूवार सांय 05:47 मि0 से 07:14 मि0 तक। गुरू मन्त्र- सूर्याष्टकम का पाठ करें।

मीन- आज उतार है तो कल चढ़ाव

आप की इच्छा हो या न हो, जीवन में परिवर्तनशील परिस्थितियां आती रहेगी। आज उतार है तो कल चढ़ाव। चढ़े हुए गिरते हैं, और गिरे हुए उठते हैं। समय का सद्पयोग करके आप हर चीज को हासिल करने का हुनर रखते हैं। अधिकार सम्पन्न व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपके भविष्य में उपयोगी साबित होगा। राह चलते लोगों के प्रति आपके मन में दया के भाव उत्पन्न होंगे और आप उनके लिए कुछ करने को सोंचेगें। महिलायें अधिकारों का दुरूपयोग न करें अन्यथा लोग टिका-टिप्पणी करेंगे। जीविका-भूमि व प्रापर्टी के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह हितकारी रहेगा। शुभ मुहूर्त-शनिवार अपरान्ह 02:25 बजे से 04:40 बजे तक। गुरू मन्त्र- पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें।

English summary
Lucknow astrologer Pandit Anuj K Shukla is telling your weekly horoscope in Hindi.
Please Wait while comments are loading...

Samachar

Dictionary

अंग्रेजी शब्द यहाँ टाइप करें और खोजें
आज का शब्द
ककटेल स्टिक

Videos