08 फरवरी से 14 फरवरी तक का राशिफल

Written by: पं. अनुज के शुक्ल
Give your rating:

लखनऊ के ज्‍योतिषाचार्य पं. अनुज के शुक्‍ला आपको बता रहे हैं आपका सप्‍ताहिक राशिफल। आप अपना राशिफल स्‍लाइडर में देख सकते हैं।

मेष- सजग रहने की कोशिश करें

इस सप्ताह कुछ लोग रिस्की कार्यो के प्रति सावधन व सजग रहने की कोशिश करें। अपनी आन्तरिक उर्जा को जगाना होगा। सरकारी कार्यो में लापरवाही अहितकर साबित हो सकती है। दूर-दराज के सम्बन्धों में दूरी बनायें रखना ही उचित रहेगा। जीवन साथी के साथ मधुरतम पल व्यतीत होंगे। कुछ लोगों की वाणी में कठोरता आने के कारण मुसीबतें बढ़ सकती है। महिलाओं की आर्थिक प्रगति होने की सम्भावना है। जीविका-शिक्षक वर्ग से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। शुभ मुहूर्त-बुधवार सुबह 08ः15 मि0 से 10ः22 मि0 तक। गुरू मन्त्र- गजेन्द्र मोक्ष का पाठ करें।

वृष-काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है

इस सप्ताह कुछ लोगों को सरकारी कार्यो के लिए काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। परिवार में हर्ष का माहौल बना रहेगा जिसके फलस्वरूप सभी लोग आपस में सहभागिता करेंगे। रोजी व रोजगार के प्रति किये गये प्रयास सार्थक सिद्ध हो सकते है। आॅफिस की जिम्मेदारियों का भार बढ़ सकता है। ससुराल पक्ष से कुछ तनाव होने की आशंका नजर आ रही है। वात रोगी अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। महिलायें अपने कार्य मेहनत व लग्न से करेंगी। जीविका-कम्प्यूटर के बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। शुभ मुहूर्त-रविवार रात्रि 07ः40 मि0 से 09ः30 बजे तक। गुरू मन्त्र- राम स्त्रोत का पाठ करें।

मिथुन- कुछ अड़चने बनी रहने की आशंका

इस सप्ताह कुछ लोग अपनी योजनाओं को कार्य रूप में बदलने के लिए लालयति रहेंगे परन्तु अभी कुछ अड़चने बनी रहने की आशंका है। किसी बात को लेकर मित्रों से मन-मुटाव की स्थित उत्पन्न हो सकती है। आॅफिस के कार्यो को शैने-शैने ही करने से ही अच्छे परिणाम मिलेंगे। नवयुवक के द्वारा जल्दबाजी में किये गये कार्य हानिकारक साबित हो सकते है। महिलाओं को दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है। जीविका- अधिवक्ता वर्ग से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा। शुभ मुहूर्त-सोमवार रात्रि 09ः15 मि0 से 10ः30 बजे तक। गुरू मन्त्र- गणेश स्त्रोत का पाठ करें।

कर्क- पारिवारिक लोगों के प्रति सहयोगात्मक रवैया

इस सप्ताह कुछ लोगों की आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा जिससे उनका मन स्थिर रहेगा। पारिवारिक लोगों के प्रति सहयोगात्मक रवैया ही उचित उपाय है। घर में किसी तीसरे व्यक्ति के हस्ताक्षेप के कारण जीवन साथी से तनाव हो सकता है। बिना माॅगे किसी को भी राय या मशविरा न दें अन्यथा लोग आपका मजाक उड़ा सकते है। सन्तान के दायत्विों की पूर्ति होगी। महिलाओं को धन की प्राप्ति होगी। जीविका-इन्जीनियरिंग के पेशे से जुड़े लोगोें के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। शुभ मुहूर्त-मंगलवार अपरान्ह 03ः10 मि0 से 05ः40 मि0 तक। गुरू मन्त्र- भैरव चालीसा का पाठ करें।

सिंह-घरेलू मामलों में खर्चे की अधिकता

इस सप्ताह कुछ लोगों के घरेलू मामलों में खर्चे की अधिकता बनी रहेगी, जिसके कारण आप परेशान हो सकते है। प्रेमी वर्ग को प्रेम के मामलें में इस वक्त विशेष सावधान बरतनी है अन्यथा बेवजह बदनामी हो सकती है। आपसी सहयोग से ही प्रगति सुनिशिचत हो सकती है। भ्रष्ट लोगों के साथ आप-अपना समय बर्बाद न करें, तो अच्छा रहेगा। अधिकारी वर्ग से कुछ लाभ व सहयोग मिलने की सम्भावना नजर आ रही है। महिलाओं को ऐसे कार्यो की तलाश रहेगी जो उनके लिए चुनौतीपूर्ण हों। जीविका-कपड़े का व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह थोड़ा सा मध्यम रहेगा। शुभ मुहूर्त-सोमवार रात्रि 08ः20 मि0 से 10ः30 मि0 तक। गुरू मन्त्र- कार्तिकेय जी की स्तुति करें।

कन्या- काफी हर्जाना भुगतना पड़ सकता है

इस सप्ताह यदि आप कर्ज या ब्याज लेना चाहते है, तो आपको इसका काफी हर्जाना भुगतना पड़ सकता है। अतः सावधानी बरतें। इस समय सम्बन्धों के प्रति सर्तक और सकारात्मक रहने की आवश्यकता है। जीविका से जुड़े कार्यो के प्रति मन कुछ उदासीन हो सकता है। आय के अनुसार ही व्यय करेंगे तो अच्छा रहेगा। अपनी निजता को छुपाये रखना जरूरी है। महिलायें दूसरों की शान-शौकत देखकर अपने जीवन साथी पर बरस सकती है। जीविका-कारपोरेट से जुड़ें लोगों के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा। शुभ मुहूर्त-शनिवार रात्रि 08ः12 मि0 से 10ः20 बजे तक। गुरू मन्त्र- शनि स्त्रोत का पाठ करें।

तुला- किसी कारण धन की हानि हो सकती है

इस सप्ताह आपको अधिक निवेश या रिस्क लेने से बचना होगा अन्यथा किसी कारण धन की हानि हो सकती है। मोह और अपेक्षा ही दुःख कारण होते है, अतः आप इन सब चीजों से जितना दूर रहेंगे उतना ही आप सुख के करीब रहेंगे। शरीर से नियमित अभ्यास करते रहिए वरना जरूरत पड़ने पर आप जल्दी थकान महसूस करने लगेगें। कुछ लोग त्वरित लाभ के चक्कर में पड़ सकते है, जो भवष्यि के लिए हितकर नहीं है। महिलाओं को समय के अनुसार अपने-आपको ढालना होगा। जीविका-इलेक्ट्रानिक उपकरणों के बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। शुभ मुहूर्त-सोमवार सुबह 06ः28 मि0 से 08ः16 मि0 तक। गुरू मन्त्र- प्रत्येक शनिवार को पीपल पेड़ के नीचे तेल का दीपक जलायें।

वृश्चिक- व्यय की अधिकता बनी रहेगी

इस सप्ताह व्यय की अधिकता बनी रहेगी जिसके फॅलस्वरूप जीवन साथी से कहा-सुनी हो सकती है। आप-अपनी आन्तरिक शक्तियों का जगाने का प्रयास करें तभी मानसिक शान्ति मिल सकती है। मित्रों के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनायें अन्यथा कुछ लोग आपसे दूरी बना सकते है। अन्यान के खिलाफ चुप रहना उक प्रकार से उसे बढ़ावा देना है। छात्रों को कैरियर से सम्बन्धित सुनहरे अवसर मिल सकते है। महिलायें किसी अनहोनी के भय से चिन्तित रहेगी। जीविका-लकड़ी व टायल्स के बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। शुभ मुहूर्त-बुधवार रात्रि 08ः25 मि0 से 10ः30 मि0 तक। गुरू मन्त्र- शिवाष्टक का पाठ करें।

धनु- निज सम्बन्धों को लेकर तनाव ग्रस्त

इस सप्ताह कुछ लोग अपने निज सम्बन्धों को लेकर तनाव ग्रस्त हो सकते है। जीविका सम्बन्धी किये गये प्रयास फलीभूत होंगे जिससे मानसिक शक्ति में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थितियों में मजबूती आयेगी तथा खरीददारी करने के अवसर भी मिलेंगे। हर कार्य के लिए आप ही समझौता करें, यह उचित नहीं है। पिता की ओर से मन अप्रसन्न हो सकता है। आॅफिस वाली महिलायें अपने कार्यो के प्रति सर्तक रहें अन्यथा व्यर्थ की डाट खानी पड़ सकती है। जीविका-मीडिया से जुड़े लोगों के लिय यह सप्ताह अच्छा रहेगा। शुभ मुहूर्त- शुक्रवार सांय 04ः16 मि0 से 06ः20 मि0 तक। गुरू मन्त्र- आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें।

मकर- अपने-आपको थका हुआ महसूस करेंगे

इस सप्ताह आॅफिस के बिजी शेडयूल के कारण अपने-आपको थका हुआ महसूस करेंगे परन्तु यही आपकी परीक्षा का समय है। अनावश्यक खर्चो पर विराम लगने की सम्भावना है। आप जो प्रदर्शन करने जा रहे है, उसकी काफी सराहना की जायेगी। परिवार मेें मित्रवत व्यवहार बनाये रखना ही उचित है। आर्थिक प्रयास फलीभूत होंगे जिससे आप भविष्य की योजनाओं को कार्यरूप देने में ज्यादा सक्रिय हो जायेंगे। महिलायें जान बूझकर किसी से टकराव न करें तो बेहतर रहेगा। जीविका- सोने व चाॅदी के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। शुभ मुहूर्त-मंगलवार सुबह 05ः40 मि0 से 07ः10 मि0 तक। गुरू मन्त्र- माॅ सरस्वती देवी की आराधना करें।

कुम्भ- नये लोगों को जॉब के अवसर प्राप्त होंगे

इस सप्ताह कुछ अनचाहे कार्य भी करने पड़ सकते है। नये लोगों को जॉब के अवसर प्राप्त होंगे। जो लोग कार्य या व्यवसाय में लगे है, उनको अपने अधिकारी से सावधान रहने की आवश्यकता है। जिस गति से आप दौड़ रहें, उस पर नियन्त्रण करने में दिक्क्त आयेगी। परिवार की समस्याओं को लेकर मन चिन्तित हो सकता है। वाणी की में मधुरता बनायें रखने ही लाभ होगा। महिलायें जोखिम भरे कार्यो से बचें। जीविका- लोहे के व्यापार से जुड़े लोगों के लिए लिए यह सप्ताह फायदेमन्द रहेगा। शुभ मुहूर्त-शनिवार सुबह 07ः18 मि0 से 09ः30 मि0 तक। गुरू मन्त्र- दुर्गा जी की स्तुति करें।

मीन- छात्रों को अपने मन पर काबू रखने की आवश्यकता है

इस सप्ताह दैनिक कार्यो में आप की रूचि न के बराबर ही रहेगी। समाज के लोगों के प्रति आपके मन में दया के भाव आ सकते है, परन्तु आप उनके लिए कुछ कर नहीं पायेंगे इसका मलाल रहेगा। छात्रों को अपने मन पर काबू रखने की आवश्यकता है अन्यथा परीक्षाफल निराशाजनक रहेगा। नई योजनाओं का क्रियान्वयन करने के लिए समय अनुकूल है। शुगर रोगी अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। महिलायें मन लगाकर कार्य करेंगी तो सफलता जरूर मिलेगी। जीविका-होटल व रेस्टोरेंट के व्यवसाय से जुड़े लोग इस सप्ताह धनदायक रहेगा। शुभ मुहूर्त-सोमवार दोपहर 01ः32 मि0 से 03ः40 मि0 तक। गुरू मन्त्र- पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें।

English summary
Lucknow astrologer Pandit Anuj K Shukla is telling your weekly horoscope in Hindi.
Please Wait while comments are loading...