24 जुलाई से 30 जुलाई तक का राशिफल

By: पं. अनुज के शुक्ल
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ के ज्‍योतिषाचार्य पं. अनुज के शुक्‍ला आपको बता रहे हैं आपका सप्‍ताहिक राशिफल। आप अपना राशिफल स्‍लाइडर में देख सकते हैं।

 मेष-परिवार में तनावपूर्ण माहौल रहेगा

मेष-परिवार में तनावपूर्ण माहौल रहेगा

यह सप्ताह आपके लिए मिला-जुला फल देने वाला प्रतीत होगा। पिता के विरूद्ध कार्य करने में परिवार में तनावपूर्ण माहौल रहेगा। सन्तान की ओर से मन प्रसन्नचित्त रहेगा। व्यापारी वर्ग को दूर की यात्राओं से लाभ होगा। स्वास्थ्य के मामलें में अनुकूल समय है। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। व्यापार व व्यवसाय में प्रगति होगी। नौकरी में सावधान रहने की आवश्यकता है। कोई भी योजना बनाने से पूर्व उसके दूरगामी परिणाम क्या होंगे यह जानना अति-आवश्यक है। महिलायें दूरदर्शी सोच रखें।

Weekly Horoscope (10 July to 16 July) साप्ताहिक राशिफल | Astrology | Boldsky
 वृष-उन्नति के पर्याप्त योग बन रहे हैं

वृष-उन्नति के पर्याप्त योग बन रहे हैं

इस सप्ताह नौकरी पेशा वाले अपने निवास स्थान को लेकर सचेत रहें अन्यथा अनिद्रा के शिकार हो सकते हैं। आमदनी में इस समय वृद्धि तो होगी ही साथ में खर्च के स्रोत भी बढेगे। जो लोग लम्बे समय से स्वास्थ्य समस्या से ग्रस्त हैं उनको लाभ मिलेगा। जो लोगा कला के क्षेत्र से या कृषि के क्षेत्र से सम्बन्धित कार्य से जुड़े है उनका भाग्य पक्ष बहुत रहेगा, इसलिए उन्नति के पर्याप्त योग बन रहे हैं। अपने कार्य या व्यवसाय के अलावा धर्म कर्म में भी रूचि बढे़ेगी। इस समय पडोसियों से सावधान रहे अन्यथा समस्या खड़ी हो सकती है। नवयुवक अपनी योगिता के अनुसार अवसर की तलाश करें। महिलायें जोखिम भरे कार्यो को करने से बचें।

मिथुन- धन आयेगा लेकिन श्रम अधिक करना पड़ेगा

मिथुन- धन आयेगा लेकिन श्रम अधिक करना पड़ेगा

इस सप्ताह कुछ लोगों का ज्वैलरी या वाहन पर धन खर्च होगा। धन आयेगा लेकिन श्रम अधिक करना पड़ेगा। जो लोग शुगर से पीडि़त है वो सावधानी रहें। सरकारी तंत्र से सावधानी बरतें। परिवारिक सुखों के लिए यह समय श्रेष्ठ साबित होगा। किसी नये कार्य को करने से पहले अपने जीवन साथी से विचार विमर्श अवश्य कर लें तभी आपको सफलता प्राप्त होगी। मित्रों व रिश्तेदारों से सम्बन्धों में मधुरता रखें। महिलायें परिवार में अपनी प्रासंगिता बनायें रखें तभी वे इज्जत की पात्र होगी। जीविका-लोहे के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा।

कर्क- जमीन जायदाद की खरीदारी कर सकते है

कर्क- जमीन जायदाद की खरीदारी कर सकते है

इस सप्ताह कुछ लोगों के दाम्पतय जीवन में प्रेम बढ़ेगा। रिश्तेदारों से इस समय दूरी ही बनाये रखना आपके लिए लाभदायक होगा। यह समय आपके के लिए उन्नति कारक ही सिद्ध होगा। इस समय आप जमीन जायदाद की खरीदारी कर सकते है। जो लोग गठिया रोग से पीडि़त है वो सावधानी रहें। रूके हुए कार्यो में प्रगति होने के संकेत है। घर व परिवार में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। गैर जिम्मेदाराना कार्य करने वाले लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। महिलाओं पर भगवान की विशेष कृपा रहेगी इसलिए आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

 सिंह-बेवजह तनाव ग्रस्त रहना पड़ सकता है

सिंह-बेवजह तनाव ग्रस्त रहना पड़ सकता है

इस सप्ताह कुछ लोगों को सावधान रहने की जरूरत है अन्यथा बेवजह तनाव ग्रस्त रहना पड़ सकता है। जो कार्य आप दूसरों के भरोसे छोड़ रखे है। उनमें विलम्ब की सम्भावना है। पारिवरिक सम्बन्धों में तनाव बना रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। योजनाबद्ध पूर्वक किये कार्यो में सफलता मिलने की सम्भावना है। किसी के आगमन से आपका मन उत्साहित रहेगा। जो लोग वाहन चलाने या चलवाने का कार्य करते है। महिलाओं को खरीदारी करने का असर प्राप्त होगा जिससे उनका मन प्रसन्नचित्त रहेगा।

कन्या-प्रेम सम्बन्धों में विश्वास की कमी आ सकती है

कन्या-प्रेम सम्बन्धों में विश्वास की कमी आ सकती है

इस सप्ताह आपके बहुत दिनों से रूके कार्य जिन पर आपका ध्यान नहीं जा रहा था वो कार्य फिर से शुरू होगे और आपको सफलता भी मिलेगी। बातचीत करने में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। प्राइवेट जॉब वाले लोगों को बोनस व अतिरिक्त लाभ मिलने के संकेत नजर आ रहें। अपने आस-पास के लोगों से सावधान रहें वरना जो लोग अपने है, वही आपको कष्ट भी दे सकते है। प्रेम सम्बन्धों में विश्वास की कमी आ सकती है। महिलओं को अपने कार्यो के प्रति काफी सजग रहने की आवश्यकता है।

तुला-स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान देने की आवश्यकता

तुला-स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान देने की आवश्यकता

इस सप्ताह खर्च अधिक रहेगा। आलस्य सतायेगा फिर भी कार्य करना पड़ेगा जिससे मन अप्रसन्न रहेगा। अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। पति पत्नी में तनाव की स्थिति रहेगी। नयें सम्बन्धों में सावधानी बरतें। आप-अपने हितों की अनदेखी कतई न करें अन्यथा लोग परेशान करेंगे। प्रसाशनिक अधिकारियों से सहयोग मिलेंगा जिससे बिगडें हुए कार्य पूर्ण होंगे। नव विवाहित जोड़ो को घूमने-फिरने का अवसर प्राप्त होगा। महिलाओं को किसी अनहोनी के भय से मन चिन्तित रहेगा।

 वृश्चिक-परिवार में अचानक मतभेद उत्पन्न होगे

वृश्चिक-परिवार में अचानक मतभेद उत्पन्न होगे

आपके उत्साह में वृद्धि होगी और कुछ कर गुजरने की योग्यता का प्रर्दशन करेगें। आमदनी की उतनी बढ़ोत्तरी नहीं होगी। जितनी आप अपेक्षा करेंगे। किसी महिला के कारण खर्च बढे़गा। आपके परिवार में अचानक मतभेद उत्पन्न होगे। क्रोध बहुत आयेगा और चिडचिड़ापन भी पैदा हो सकता है। श्रम अधिक करना पडेगा और उसके मुकाबले लाभ कम मिलेगा। परिवार में पिता या बुजुर्ग के स्वास्थ्य में समस्या आ सकती है। स्वय ंभी स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें। जो लोग ब्याज और कर्ज में फंसे हुए है, उनको इस समय भारी तनाव का सामना करना पड़ सकता है। महिलायें अपनी गोपनीय बातों को सावर्जनिक न करें।

 धनु-परिवार की दृष्टि से यह समय अच्छा है

धनु-परिवार की दृष्टि से यह समय अच्छा है

यह सप्ताह आय में वृद्धि करायेगा। परिवार की दृष्टि से यह समय अच्छा है। किसी अधिकारी के सहयोग से पुराना कार्य पूर्ण होगा। कार्य व्यापार में वृद्धि व लगभग सभी तरह के कार्यांे में सफलता प्राप्त होगी परन्तु भविष्य की योजनाएं बहुत सूझबूझ कर बनाएं। किसी मित्र व रिश्तेदार के कारण तनाव रहेगा। कार्यो में सफलता प्राप्त होगी परन्तु विवादों से बचें। प्रेम सम्बन्धों कुछ नयें मोड़ आ सकते है। जॉब वाली महिलाओं को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। जीविका-साहित्य व लेखन से जुड़े लोगों को अत्यधिक निवेश करने से बचना चाहिए।

 मकर-कुछ लोगों को मानसिक तनाव रह सकता

मकर-कुछ लोगों को मानसिक तनाव रह सकता

इस सप्ताह कुछ लोगों को मानसिक तनाव रह सकता है। मित्रों व रिष्तेदारों से सम्बन्धों में मधुरता रखें। नयी कार्य योजनाओं को शीघ्र ही प्रारम्भ करें। रोजगार के नये अवसर प्राप्त होगे। आय में वृद्धि होगी । स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल नहीं है। जो लोग व्यापार के क्षेत्र मेेें है उनमें से अधिकतर की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। धन के निवेश करने में सावधानी बरतें अन्यथा हानि होने के संकेत नजर आ रहें है। महिलायें स्वतः निर्णय लेने की क्षमता को विकसित करें।

कुम्भ-अचानक कुछ धन लाभ हो सकता है

कुम्भ-अचानक कुछ धन लाभ हो सकता है

सप्ताह प्रारम्भ में अत्यधिक खर्च होगा जिससे मन थोड़ा सा विचलित होगा। कुछ लोगों को मॅासपेशियों से सम्बन्धित शिकायत रहेगी। पिता के विरूद्ध कार्य करने में परिवार में तनावपूर्ण माहौल रहेगा। सन्तान को कष्ट हो सकता है, परन्तु अचानक कुछ धन लाभ हो सकता है। इन दिनों कहीं पर हस्ताक्षर आदि करने में सावधानी रखें। आप के बहुत सारे रूके कार्य शीघ्र ही पूरे हो जायेगे। प्रेम में कुछ लोगों तनाव हो सकता हैै। महिलाओं के जीवन में नयें अवसर प्राप्त होंगे।

मीन-उत्साह में वृद्धि होगी जिससे कार्य करने में मन लगेगा

मीन-उत्साह में वृद्धि होगी जिससे कार्य करने में मन लगेगा

इस सप्ताह कुछ लोगों को करियर में बोनस की प्राप्ति हो सकती है। उत्साह में वृद्धि होगी जिससे कार्य करने में मन लगेगा। धार्मिक आडम्बरों से बचें। अपनी वाणी पर नियन्त्रण पर रखें। कुछ लोगों के स्वभाव में इस समय चिडचिड़ा पन पैदा हो। माता को शारीरिक कष्ट रहेगा। बच्चों को स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या रहेगी। कार्य व व्यापार में वृद्धि होगी। धन आयेगा लेकिन तेजी से खर्च भी होगा। नवयुवकों को प्रेम से सम्बन्धित कोई प्रस्ताव आ सकता है। महिलाओं का समय मिला-जुुला रहेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lucknow astrologer Pandit Anuj K Shukla is telling your weekly horoscope in Hindi.
Please Wait while comments are loading...