20 फरवरी से 27 फरवरी तक का राशिफल

Written by: पं. अनुज के शुक्ल
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ के ज्‍योतिषाचार्य पं. अनुज के शुक्‍ला आपको बता रहे हैं आपका सप्‍ताहिक राशिफल। आप अपना राशिफल स्‍लाइडर में देख सकते हैं।

मेष-मानसिक दक्षता बढ़ाने में प्रयासरत रहेंगे

इस सप्ताह आसान काम भी चुनौती के रूप में नजर आयेंगे। मानसिक दक्षता बढ़ाने में प्रयासरत रहेंगे। वाणी का प्रभाव बढ़ेगा लिहाजा लोग आपकी बात को मानेंगे। जिम्मेदारी निभाने में कोई नयी रणनीति सफलता दिला सकती है। किसी विषय में आप मतिभ्रम का शिकार हो सकते है। महिलायें अपने घर की बात किसी से शेयर न करें अन्यथा तनाव हो सकता है। जीविका-कपड़े का व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह राहतदायक रहेगा।

वृष- वार्तालाप में सावधानी बरतें

इस सप्ताह परिवार में विरोधाभास की स्थिति रहेगी जिसके कारण मृगतृष्णा आप पर पूरी तरह हावी रहेगी। उच्च अधिकारियों से किसी बात पर मनमुटाव हो सकता है। आपके कार्य क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी इसलिए नयें पैतरें खेलने पड़ सकते है। वार्तालाप में सावधानी बरतें। सहयोगी आप से विरत होंगे। जीवन साथी आपकी भावना की कद्र नहीं करेगा। जीविका-ट्रांसपोर्ट का व्यापार करने वालों के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा।

मिथुन-आप-अपनी सम्पत्ति पर ध्यान केन्द्रित करें

इस सप्ताह कुछ महत्वपूर्ण कार्यो में त्वरित निर्णय लेने पड़ सकते है। कुछ लोगों के साथ अपमान जनक स्थिति आ सकती है। हताशा और निराशा आपके जीवन में घर न करने पायें। मजबूरन रूढि़वादी तरीके अपनाने पड़ सकते है। आप-अपनी सम्पत्ति पर ध्यान केन्द्रित करें। कार्यो में पारदर्शिता बनायें रखें जिससे आपकी ईमानदारी की जय-जय होगी। महिलायें सुरक्षात्मक रवैया अपनायें। जीविका-अभिकर्ता वर्ग के लिए यह सप्ताह सकारात्मक परिणाम लेकर आयेगा।

कर्क- मानसिक उर्जा में वृद्धि होगी

इस सप्ताह आप-अपनी बात रखने में सफल होंगे जिससे मानसिक उर्जा में वृद्धि होगी। सहयोगी विद्रोह करने में सफल होंगे ऐसी स्थिति में आप हिम्मत से काम लें। अतिरिक्त जिम्मेदरी निभाने के लिए तैयार रहिए। कुछ कार्य समय पर पूरे न होने से मन दुःखी हो सकता है। हॅसमुख बनिये तभी आपके कार्य बनेंगे। प्रतिनिधि मनोरूप कार्य नहीं करेंगे। महिलायें इस सप्ताह किसी से ऋण न लें।

सिंह-कुछ लोगों के मन में निराशा हावी होगी

इस सप्ताह कुछ लोगों के मन में निराशा हावी होगी जिससे गलत निर्णय लेने की आशंका है। आश्चर्यजनक तथ्य सामने आ सकते है। किसी प्रिय से वैचारिक मतभेद हो सकते है। छात्रों को प्रतियोगी परिक्षाओं में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। नौकरी में परिवर्तन व स्व रोजगार के संकेत नजर आ रहें है। विरोधियों की बातों को अनदेखी न करें अन्यथा बाद में समस्या खड़ी हो सकती है। महिलायें अपने हित की अनदेखी न करें, पहले विचार करें तब काम करें। जीविका-भूमि व प्रापर्टी से जुड़े लोंगों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक रहेगा।

कन्या- दूर-दराज के लोगों से मेल-मिलाप होगा

इस सप्ताह आप आश्चर्यजनक घटनाओं को लेकर चिन्तित रहेंगे। दूर-दराज के लोगों से मेल-मिलाप होगा। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। सरकारी कर्मचारियों को रूके हुये धन की प्राप्ति हो सकती है। जीवन साथी की भावनाओं का ख्याल रखें अन्यथा आपस में तीखी-मीठी नोक-झोंक हो सकती है। महिलायें अपने धन व सामान की रक्षा करें वरना चोरी होने की आशंका नजर आ रही है।

तुला- नयें लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे

इस सप्ताह कुछ लोगों को सन्तान के प्रति प्रतीकात्मक त्याग करना पड़ सकता है। हर कार्य का अपना नियत समय होता है, इसलिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। कुछ लोगों को ससुराल पक्ष से सहयोग मिलने के आसार नजर आ रहें है। नयें लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। महिलायें किसी के व्यक्तिगत जीवन में दखलंदाजी न करें।

वृश्चिक-सम्बन्धों के माध्यम से कोई रूका हुआ कार्य सम्पन्न होगा

यह सप्ताह आपके लिए परिवर्तन एंव लाभकारी प्रतीत होगा। सम्बन्धों के माध्यम से कोई रूका हुआ कार्य सम्पन्न होगा। जिस राह पर आप चल रहें है, वह कॉटो भरी है। कर्म की प्रधानता के फलस्वरूप जीवन में सुधार आयेगा। अतिथि की तहे दिल से सेवा करने पर महसूस होगा कि जीवन का परमआनन्द इसी में छिपा है। महिलायें जीवन उपयोगी वस्तुओं की खरीद्दारी करेंगी। जीविका-प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह हितकारी रहेगा।

धनु- भागदौड़ की स्थिति बनी रहेगी

इस सप्ताह भागदौड़ की स्थिति बनी रहेगी। अपनी क्षमतायें बढ़ायें। योजनाओं का फल आपके अनुरूप नहीं मिलने से मन चिन्तित रहेगा। लोग आप पर निर्भर रहेंगे किन्तु आप उनकी मदद न करकर उन्हे प्रेरणा देने का काम करें। किसी भी कार्य मेें अन्तिम समय में अपने विचार न बदलें। किसी के प्रतिनिधि बनकर कार्य करना हितकर नहीं है। महिलाओं को विलास की वस्तुयें खरीदने का मौका मिलेगा।

मकर-अपने ही लोग हानि पहॅुचा सकते है

विरोधियों के तमाम प्रंपचों के बावजूद भी अन्त में आपकी ही विजय होगी। आपके रूखे स्वभाव के कारण अपने ही लोग हानि पहॅुचा सकते है। आर्थिक मामलों में सामान्य स्थिति बनी रहेगी। व्यवसायी वर्ग अनिर्णय की स्थिति में रह सकता है। छात्रों के लिए समय उत्तम रहेगा। नयें कार्य प्रगति पर रहने से आत्म-विश्वास में वृद्धि होगी। महिलायें अपनी योजनाओं के अनुरूप ही कार्य करें।

कुम्भ-कठिन परिस्थितियॉ सामने आ सकती है

परिवार की ओर से मिल रहे सहयोग में विराम लग सकता है जिससे हकीकत का सामना होगा। कठिन परिस्थितियॉ सामने आ सकती है। पथ प्रदर्शक दूरी बना सकते है। योजनायें लम्बित हो सकती है। न्यायिक निर्णय आपके विपरीत आ सकते है, ऐसे में धैर्य बनायें रखना अति आवश्यक है। किसी मित्र से सम्बन्ध विच्छेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। महिला वर्ग क्षणिक सुख के पीछे न भागे एंव किसी दूसरे की जिदंगी में झाकने का प्रयास न करें।

मीन-खान-पान में संयम बरतें

कुछ लोगों को इस सप्ताह परिवार की तरफ से कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। भाइयों का सुख व सहयोग प्राप्त होगा। अपनी वाणीपर नियन्त्रण रखें। आप अपने किसी नजदीकी सहयोगी के द्वारा परेशानी में पड़ सकते है। इस सयम आपको कुछ यात्रायें भी करनी पड़ सकती है। जिसकी वहज से आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। जहां तक कार्य की बात है। वह अच्छा चलता रहेगा इसलिए आर्थिक स्थिति में सुधार रहेगा। घरेलू माहौल में तनाव की संभावना बनेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lucknow astrologer Pandit Anuj K Shukla is telling your weekly horoscope in Hindi.
Please Wait while comments are loading...