Virgo Career Forecast 2017: कन्या वाले कौशल के बल पर करेंगे तरक्की

Written by: पं. गजेंद्र शर्मा
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कन्या राशि वालों के लिए साल 2017 बौद्धिक स्तर पर बेहद सुखद परिणाम देने वाला है। राशि स्वामी बुध है जो इस वर्ष प्रबल रहेगा। इसलिए कन्या राशि वाले जातकों का बौद्धिक स्तर बेहद उच्च रहेगा और वे न सिर्फ एजुकेशन बल्कि जॉब और व्यवसाय जैसे क्षेत्रों में भी पूर्ण सफलता हासिल करेंगे। नौकरीपेशा व्यक्ति इस अवधि में अपने कौशल के बल पर तरक्की एवं वेतनवृद्धि पाने में सफल होंगे।

जॉब और व्यवसाय जैसे क्षेत्रों में  पूर्ण सफलता

Virgo Career Forecast 2017 in Hindi

प्रत्येक कार्य में सफलता मिलने के पूर्ण योग बन रहे हैं। साल 2017 विद्यार्थी वर्ग के लिए मिला जुला असर वाला रहेगा, लेकिन अच्छे काम ज्यादा होंगे। शिक्षा के क्षेत्र में धीमी गति के बावजूद आपको प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने के पूर्ण योग हैं। यदि पूर्व के वर्षों में प्रतियोगी परीक्षाएं दी हैं तो इस साल उनके परिणाम आपके पक्ष में आएंगे।

Virgo Love Horoscope 2017: कन्या राशि वालों की लव लाइफ

करियर को लेकर थोड़ी उलझन और अनिर्णय की स्थिति आएगी, लेकिन किसी वरिष्ठ के मार्गदर्शन से सही रास्ता मिल जाएगा। कन्या राशि के जातकों के लिए साल की शुरुआत से ही अच्छी खबरें मिलना प्रारंभ हो जाएंगी।

सूर्य का सकारात्मक प्रभाव

14 जनवरी को सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने के साथ ही कन्या राशि वालों के लिए सूर्य का सकारात्मक प्रभाव मिलना शुरू होगा। आपको नौकरी के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। कॉर्पोरेट क्षेत्र की कंपनियों से ऑफर लेटर मिलसकता है। शेयर बाजार और वित्त से जुड़े संस्थान आपकी सेवाएं लेने के लिए आतुर रहेंगे। प्रबंधन के क्षेत्र से जुड़े विद्यार्थियों को कैंपस प्लेसमेंट में बड़ा पैकेज मिल सकता है। वहीं इस क्षेत्र में पहले से जॉब कर रहे जातकों को प्रमोशन मिलेगा। कंपनी के शीर्ष पद तक पहुंच सकते हैं।

युवाओं के विदेश यात्रा के योग

मार्च से जून के बीच कन्या राशि वाले युवाओं के विदेश यात्रा के योग हैं। जिस कंपनी में आप काम कर रहे हैं, वो आपको विदेश यात्रा भेज सकते हैं। तकनीकी क्षेत्र, फिल्म प्रोडक्शन, डायरेक्शन, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग कर रहे युवाओं के लिए विशेष लाभ का समय रहेगा।

करियर में ठहराव महसूस करेंगे

अगस्त-सितंबर का समय थोड़ा रूककर चलना होगा। करियर में ठहराव महसूस करेंगे। काम टलेंगे। प्रमोशन, तरक्की, वेतनवृद्धि अटक सकती है। प्रशासनिक सेवाओं से जुड़े लोगों अधिकारी वर्ग से मनचाहा सहयोग मिलने में संदेह रहेगा, लेकिन यही अधिकारी दिसंबर में आपको आगे बढ़ने में मदद करेंगे।

इन्हें लाभ

साल 2017 में कन्या राशि के वे जातक जो तकनीकी क्षेत्रों से जुड़े हैं अच्छा लाभ कमाएंगे और उनका करियर फर्राटे भरता नजर आएगा। मेडिकल, कृषि और शिक्षा क्षेत्र में नौकरी करने वालों के लिए समय अधिक लाभपूर्ण नहीं रहेगा।

शुभ समय

  • 14 जनवरी से 18 मार्च
  • 29 मार्च से 13 जून
  • 11 अक्टूबर से 2 दिसंबर
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Read Career forecast 2017 of virgo in Hindi. virgo Career horoscope is now available in Hindi. Know how stars will affect your career in 2017.
Please Wait while comments are loading...