Taurus Career Forecast 2017: कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी वृषभ वालों के

By: पं. गजेंद्र शर्मा
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। वृषभ राशि के जातकों को इस साल काफी मेहनत करने की जरूरत रहेगी। कार्य होंगे तो सही लेकिन शनि के प्रभाव के कारण उनकी गति काफी धीमी रहेगी, लेकिन अपना आत्मबल कमजोर न होने दें। मानसिक रूप से मजबूती बनाए रखें। वृषभ राशिवालों को नौकरी के सिलसिले में निवास स्थान से दूर जाना पड़ सकता है।

Taurus Love Horoscope 2017: सफल रहेगी वृषभ राशि वालों की लव लाइफ

Taurus Career Forecast 2017 in Hindi

साल के शुरुआत में कार्य बेहद धीमी गति से होंगे, लेकिन साल के मध्य तक आते-आते तेजी आने लगेगी और आप अपना करियर बनाने के लिए अधिक चिंतित और सक्रिय रहेंगे। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे युवाओं के जीवन में साल 2017 कई सुनहरे अवसर लेकर आएगा। एक से अधिक नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं।

समय सामान्य रूप से व्यतीत होगा

जनवरी से मार्च के बीच का समय सामान्य रूप से व्यतीत होगा। अप्रैल से जून का समय शिक्षा और मेडिकल क्षेत्र से जुड़े युवाओं के लिए करियर बनाने के अच्छे मौके देगा। कृषि की पढ़ाई कर रहे युवाओं को इस क्षेत्र में कोई सम्मान मिल सकता है। इस दौरान विदेश यात्राएं भी हो सकती है।

युवाओं को शुभ समाचार दे सकता है

गुरु का भ्रमण और बुध की दृष्टि असर दिखाएगी और आप अपनी बौद्धिक क्षमता से तेजी से आगे बढ़ेंगे। वृषभ राशि में सूर्य और मंगल का भ्रमण सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं को शुभ समाचार दे सकता है। पुलिस, प्रशासन, वकालत पेशे से जुड़ें युवाओं को लाभ।

किसी मार्गदर्शक से सलाह लें

जुलाई के बाद से साल 2017 का संपूर्ण समय उन युवाओं के लिए मिलाजुला फल देगा जो अब तक करियर बनाने के लिए चिंतित नहीं है। ऐसे युवा किसी मार्गदर्शक से सलाह लें और अपने करियर की दिशा तय करवाएं। सितंबर में वृषभ के राशि स्वामी शुक्र का राहु के साथ होना संकेत करता है कि आपको कड़ी मेहनत करना पड़ेगी। लगी-लगाई नौकरी छूट भी सकती है और उसमें बदलाव आएगा।

इन्हें लाभ

शिक्षा, कृषि, मेडिकल, पुलिस, वकालत के पेशे से जुड़े लोगों में करियर बनाने की चाह रखने वालों के लिए साल 2017 में कई अच्छे अवसर मिलेंगे। इन लोगों को अपने-अपने क्षेत्र में प्रमोशन, स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे। बाकी क्षेत्रों के लिए साल सामान्य रहेगा।

शुभ समय

  • 17 जनवरी से 2 मार्च 
  • 4 जून से 3 जुलाई
  • 9 अक्टूबर से 17 नवंबर
देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Read Career forecast of Taurus in 2017 in Hindi. Get more about Gemini in Career horoscope. Know how your career will march ahead in 2017.
Please Wait while comments are loading...