Scorpio Career Horoscope 2017: वृश्चिक वालों की हर ख्वाहिश होगी पूरी

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। वृश्चिक राशि वाले जातकों के करियर में इस साल अभूतपूर्व बदलाव आने वाले हैं। कई नई सौगातें जीवन बदलकर रख देंगी। खासकर जो युवा स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं वे मौका बिलकुल हाथ से न जाने दें। चाहे किसी का सहयोग ही क्यों न लेना पड़े लेकिन कोई स्टार्टअप जरूर शुरू करें।

Scorpio Love Horoscope 2017: वृश्चिक राशि वालों की लव लाइफ

Scorpio Career Horoscope 2017 in Hindi

आगे चलकर यही आपका करियर भी होगा और इसी में आपकी आर्थिक तरक्की भी है। विद्यार्थी भी यदि प्रबंधन से जुड़ा या बिजनेस स्टडी कर रहे हैं तो इसका फायदा उन्हें करियर निर्माण में मिलेगा। 17 फरवरी तक इस राशि में शनि हैं इसलिए करियर धीमी गति से आगे बढ़ेगा लेकिन उसके बाद एकदम तेजी आएगी।

युवाओं को इस संबंध में विदेश जाने के योग

ऑटोमोबाइल क्षेत्र के युवाओं को इस संबंध में विदेश जाने के योग बनेंगे। वित्त, प्रबंधन, रियल एस्टेट की कंपनियों में जॉब कर रहे प्रोफेशनल्स के लिए समय ठीक नहीं रहेगा, लेकिन अन्य क्षेत्रों से जुड़े युवक-युवतियों को अच्छे मौके मिलेंगे, बस जरूरत होगी सही समय पर सही मौका पहचानने की। यदि मौका पहचानने में चूक गए तो लंबे समय तक तरक्की के रास्ते बंद हो जाएंगे।

मान-सम्मान, पद और वेतन में वृद्धि के योग

24 अप्रैल से 17 जून के बीच वृश्चिक राशि पर बृहस्पति का प्रभाव रहेगा। इस दौरान कार्यस्थल पर मान-सम्मान, पद और वेतन में वृद्धि के योग हैं। इस राशि वाली युवतियों का कार्यस्थल पर अपने बॉस से विवाद हो सकता है। विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम करना होगा। पढ़ाई में ध्यान एकाग्र करने की आवश्यकता होगी, ताकि सफलता दूर न जाए। मेडिटेशन करें।

स्टार्टअप शुरू करने के लिए अति उत्तम

3 जुलाई से 24 नवंबर तक का समय स्टार्टअप शुरू करने के लिए अति उत्तम है। किसी वरिष्ठ और इस क्षेत्र के जानकार व्यक्ति का मार्गदर्शन लें। भगवान श्रीगणेश की कृपा से स्टार्टअप नई उंचाइयां छुएगा और यह आपका जीवन बदलकर रख देगा। साझेदारी के साथ भी स्टार्टअप शुरू कर सकते हैं।

इन्हें लाभ
वृश्चिक राशि पर मंगल का पूर्ण प्रभाव है क्योंकि यह मंगल की राशि है। इसलिए पुलिस, सेना जैसे क्षेत्रों में करियर बनाने की चाह रखने वाले युवा इसके लिए प्रयास करें सफलता मिलेगी। मंगल भूमि, भवन, संपत्ति, कृषि का प्रतिनिधि भी करता है इसलिए रियल एस्टेट, एग्रीकल्चर जैसे क्षेत्रों में स्टार्टअप शुरू करने और इन क्षेत्रों में नौकरी करने की चाह रखने वाले प्रयास करें।

शुभ समय

  • 24 अप्रैल से 17 जून 
  • 3 जुलाई से 24 नवंबर
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Career horoscope of scorpio in 2017, Career horoscope in 2017 in hindi, pyar ka rashifal 2017, 2017 Career horoscope in hindi, year 2017, Career astrology in hindi, scorpio Career astrology in hindi
Please Wait while comments are loading...