Libra Career Forecast 2017: अच्छा रहेगा तुला वालों का करियर

Written by: पं. गजेंद्र शर्मा
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। तुला राशि का स्वामी शुक्र है और यह अपने स्वभाव के अनुसार ही इस राशि के जातकों पर प्रभाव डालेगा। मतलब यह कि तुला राशि के जातक जो अब तक अपने करियर को लेकर परेशान हैं उनकी चिंता दूर होने के प्रबल योग हैं। करियर में शिखर प्राप्त करने के साथ अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करने के अवसर भी आएंगे।

Libra Love Horoscope 2017: खुशहाल रहेगी तुला राशि वालों की लव लाइफ

Libra Career Forecast 2017 in Hindi

नौकरीपेशा लोगों के लिए यह साल बहुत अच्छा बीतने वाला है। अपने विरोधियों-प्रतिस्पर्धियों को पछाड़कर आप आगे बढ़ेंगे। सेल्स और मार्केटिंग से जुड़े लोग अधिक से अधिक ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाकर कंपनी को प्रॉफिट पहुंचाएंगे। इससे उन्हें स्वयं भी तरक्की मिलेगी। साथ ही अपने वर्तमान काम के साथ-साथ कोई नई जिम्मेदारी, पद भी मिल सकता है। यदि कंपनी आपका कहीं स्थानांतरण कर रही है, तो उसे स्वीकार करने में हिचकिचाएं नहीं, यह आपके करियर के लिए एक सुनहरा मौका साबित होगा।

आलस और टालने की प्रवृत्ति से बचें

बात विद्यार्थियों और खासकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं की करें तो कड़ी मेहनत करना होगी। पढ़ाई में आलस और टालने की प्रवृत्ति से बचें। वैसे बुद्ध और गुरु के प्रभाव से बौद्धिक क्षमता अच्छी रहेगी और करियर के कई विकल्प सामने आएंगे।

किसी वरिष्ठ का मार्गदर्शन मिलेगा

उनमें से अपने लिए उपयुक्त का चुनाव करने में किसी वरिष्ठ का मार्गदर्शन मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में मनपसंद चुनाव करने के लिए साल का मध्य समय अच्छा रहेगा। युवतियां फैशन डिजाइनिंग, ज्वैलरी मेकिंग और आर्ट, कल्चर से जुड़े क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करेंगी। युवा वर्ग प्रबंधन के क्षेत्र में अच्छा काम कर सकते हैं।

तुला राशि के जातकों के लिए बेहतर समय

24 अप्रैल से 26 मई के बीच एक माह का समय तुला राशि के उन जातकों के लिए बेहतर समय है जो अपना करियर मेडिकल फील्ड में बनाने की चाह रखते हैं। फार्मेसी, डेंटल, फिजियोथैरेपी जैसे क्षेत्रों में तरक्की के संकेत। रियल एस्टेट क्षेत्र में काम कर रहे युवाओं को नए अवसर मिलेंगे। विदेश जाने के योग भी बन रहे हैं।

मानसिक स्थिति डांवाडोल हो सकती है

सितंबर मध्य से नवंबर मध्य के बीच उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे युवाओं की मानसिक स्थिति डांवाडोल हो सकती है, क्योंकि चंद्र की दृष्टि और राहु-केतु असर डालेंगे। अनिर्णय की स्थिति रहेगी और करियर के लिए जिन क्षेत्रों का चुनाव कर लिया है, उनसे अरूचि होने लगेगी।

इन्हें लाभ

इस साल आर्ट-कल्चर, पेंटिंग, डांसिंग, सिंगिंग, मेडिकल से जुड़े जातकों का करियर तेजी से आगे बढ़ेगा। पिछले वर्षों में जो कमियां रह गईं वे इस साल पूरी हो सकती हैं। प्रबंधन के क्षेत्र में भी तरक्की के चांस मिलेंगे।

शुभ समय

  • 24 अप्रैल से 26 मई
  • 27 सितंबर से 11 नवंबर
  • 27 नवंबर से 13 दिसंबर
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Read Career forecast 2017 of libra in Hindi. libra Career horoscope is now available in Hindi. Get tips to make your Career Successful.
Please Wait while comments are loading...