Leo Career Forecast 2017: सिंह वालों का होगा प्रमोशन

By: पं. गजेंद्र शर्मा
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सिंह राशि पर इस साल स्वामी सूर्य की पूर्ण कृपा रहेगी। किसी भी क्षेत्र से जुड़े युवा हों उन्हें इस साल इनकम में आश्चर्यजनक रूप से वृद्धि होती दिखेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपनी क्षमताओं को बढ़ाने का अवसर मिलेगा और अपनी कुशलता के बल पर दूसरों को पीछे से छोड़ देंगे।

Leo Love Horoscope 2017: अच्छी होगी सिंह राशि वालों की लव लाइफ

Leo Career Forecast 2017 in Hindi

सरकारी नौकरी करने वालों को विशेष सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इस साल पुराने समय से अटके कार्यों में तेजी आएगी। जो नौकरी या बिजनेस आप कर रहे हैं उसमें विस्तार और वृद्धि प्राप्त होगी। नौकरीपेशा व्यक्तिओं को प्रमोशन और वेतन वृद्धि मिलेगी।

प्रतिस्पर्धी जरूर सक्रिय रहेंगे

प्रतिस्पर्धी जरूर सक्रिय रहेंगे लेकिन आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। किसी उच्च पदस्थ सरकारी अधिकारी या प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से आप तेजी से आगे बढ़ेंगे। हालांकि प्रमोशन के कारण स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। सिंह राशि वाले रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को इस साल अच्छा लाभ मिलने की उम्मीद है।

तरक्की के अवसर

बात यदि विद्यार्थियों की करें तो एकाग्र होकर नियमित पढ़ाई करना होगी। उच्च शिक्षा, आर्ट, कल्चर, साहित्य से जुड़े युवाओं को अपने-अपने क्षेत्रों में तरक्की के अवसर मिलेंगे।

शिक्षा से जुड़े लोगों को किसी योग्य

गुरु का सानिध्य मिलेगा। पढ़ाई के अलावा बौद्धिक गतिविधियों में भाग लेंगे और विजेता भी बनेंगे। बैंकिंग या प्रबंधन जैसे क्षेत्रों की पढ़ाई के लिए समय अनुकूल रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं और सरकारी या निजी क्षेत्रों की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता जरूर मिलेगी, लेकिन ध्यान भटकने न दें।

सबसे अच्छा समय जुलाई अगस्त के बीच

सिंह राशि वाले जातकों के लिए साल 2017 का सबसे अच्छा समय जुलाई अगस्त के बीच का रहेगा जब सूर्य गोचर में लग्नस्थ होगा। मंगल के साथ बुध की राशि में होने से सेना, पुलिस, प्रशासन, वित्त व्यवस्था से जुड़े लोगों को तरक्की के अवसर देगा। छात्रों को विदेश जाने के अवसर मिलेंगे।

सितंबर और अक्टूबर माह ठीक नहीं

सिंह राशि के जातकों के लिए केवल इस साल का सितंबर और अक्टूबर माह ठीक नहीं रहेगा जब लग्न में मंगल का भ्रमण होगा। यह समय बहुत संभलकर चलने वाला रहेगा। प्रतिस्पर्धी आपके कार्यों में टांग अड़ाने का प्रयास करेंगे और कार्यस्थल पर आपको नीचा दिखाने का प्रयास करेंगे।

इन्हें लाभ

सिंह राशि वाले समस्त क्षेत्रों से जुड़े जातकों के लिए वैसे तो यह साल बहुत अच्छा जाने वाला है। खासकर सरकारी सेवा क्षेत्र से जुड़े लोग सूर्य देव की कृपा से अच्छा वक्त बिताएंगे, लेकिन बैंकिंग, फायनांस से जुड़े लोगों को बार-बार जॉब बदलने की स्थिति बनेगी। लेखन क्षेत्र वालों को भी लाभ होगा।

शुभ समय

  • 22 जनवरी से 22 मार्च
  • 3 जुलाई से 18 अगस्त
  • 27 सितंबर से 22 दिसंबर
देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Read Career forecast of leo in 2017 in Hindi. Get more about Leo in Career horoscope. Know how stars will affect your career in 2017.
Please Wait while comments are loading...