Jupiter Effect 2017: वृश्चिक को ऐश कराएगा वृहस्पति

Written by: पं. गजेंद्र शर्मा
Subscribe to Oneindia Hindi

नोएडा। वृहस्पति का कन्या राशि में भ्रमण वृश्चिक लग्न और राशि वालों के लिए 11वें में भ्रमण होगा। ग्वारहवां भाव आय भाव होता है। इसके परिणामस्वरूप रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। नौकरी व्यापार में तरक्की के योग बनेंगे। मित्रों और साझेदारों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और आप आशा से अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Saturn Horoscope 2017: वृश्चिक को थोड़ा तंग करेगा शनि

Jupiter transit Effect 2017 on Scorpio

गुरू का कन्या में भ्रमण सितंबर 2017 तक रहेगा। इसके बाद वृहस्पति तुला में प्रवेश करेंगे। इस लिहाज से सितंबर तक का समय वृश्चिक वालों के लिए धनार्जन के अच्छे अवसर उपलब्ध करवाएगा, लेकिन अक्टूबर से दिसंबर के बीच सावधान रहने की आवश्यकता है। कोई अपना ही आपको धोखा दे सकता है। पैतृक संपत्ति हाथ से जा सकती है। भयंकर मानसिक तनाव के दौर से गुजरना होगा।

Business Horoscope 2017: वृश्चिक वालों को स्थायी लाभ

वृहस्पति दूसरे तथा पांचवे भाव का सवामी होकर गोचर में आपके लाभ स्थान में स्थित है। अतः आपको धन तथा परिवार का लाभ मिलेगा। प्रबल धन योग बन रहा है। धन उपार्जन के नए-नए रास्ते मिल सकते हैं। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। नए कार्य की शुरुआत हो सकती है। यदि विद्यार्थी हैं, तो आप मनचाने विषय में प्रवेश ले सकते हैं। हर का म में बड़े भाई या भाई तुल्य किसी व्यक्ति का सहयोग मिलेगा।

Scorpio Career Horoscope 2017: वृश्चिक वालों की हर ख्वाहिश होगी पूरी

वृश्चिक राशि वालों का प्यार परवान भी चढ़ सकता है। अतः अपनी मर्यादा का ध्यान रखते हुए ही कदम आगे बढ़ाएं। झूठ-सच बोलकर लाभ लेने से बचें। आप वैवाहिक बंधन में बंध सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र में काम कर रहे लोगों की पद-प्रतिष्ठा और मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

यह उपाय करें

वृश्चिक राशि वाले मां दुर्गा की उपासना करें। साल 2017 में आने वाली चैत्र नवरात्र को नौ कन्याओं को भोजन करवाएं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Due to Jupiter transit in eleventh house of Moon in Scorpio horoscopes, the position forms a strong dhana yoga.
Please Wait while comments are loading...