Jupiter Effect 2017: तुला के लिए नरम-गरम रहेगा वृहस्पति

तुला राशि का स्वामी शुक्र है और वृहस्पति का संबंध शुक्र के साथ सम ग्रह का है। इसलिए तुला राशि और तुला लग्न वाले जातकों के लिए साल 2017 मिला जुला परिणाम वाला रहेगा।

Written by: पं. गजेंद्र शर्मा
Subscribe to Oneindia Hindi

नोएडा। तुला राशि का स्वामी शुक्र है और वृहस्पति का संबंध शुक्र के साथ सम ग्रह का है। इसलिए तुला राशि और तुला लग्न वाले जातकों के लिए साल 2017 मिलाजुला परिणाम वाला रहेगा। वृहस्पति के भ्रमण में कई अच्छे अवसर आएंगे तो कई बार हताशा हाथ लग सकती है।

Saturn Horoscope 2017: तुला वालों के लिए शुभ है शनि

Jupiter transit Effect 2017 on Libra

तुला राशि के लिए वृहस्पति बारहवें भाव में गोचर कर रहा है। यह स्थिति जातक के लिए बहुत अच्छी नहीं है। प्रत्येक कार्य में कड़ी मेहनत करना होगी। परिश्रम का मनचाहा परिणाम हाथ नहीं लगेगा। आलस्य बढ़ेगा। नकारात्मक सोच बढ़ेगा। फलस्वरूप आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे।

Business Horoscope 2017: तुला वालों को फायदा ही फायदा

आत्मविश्वास की कमी होगी। भाईयों तथा घर-परिवार पर अधिक खर्च करना पड़ेगा। शत्रु आपके ऊपर हावी हो सकते हैं। इस कारण आप बेवजह परेशान होंगे। किसी शुभ कार्यों पर व्यय होगा। फिर भी अधिक खर्च से बचने में बुद्धिमानी होगी। पत्नी से अकारण विवाद हो सकता है। धर्म-स्थल की यात्राएं हो सकती है। यदि पार्टनरशिप में कोई कार्य कर रहे हैं तो धैर्य बनाए रखें तथा संबंधो में छोटी-छोटी बात को लेकर कड़वाहट न आने दें अन्यथा इसके परिणाम भयंकर हो सकते हैं।

Libra Career Forecast 2017: अच्छा रहेगा तुला वालों का करियर

वृहस्पति का 12वें भाव में गोचर तुला राशि वाले व्यापारियों के लिए भी उत्तम नहीं कहा जा सकता है। बिजनेस में अचानक उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इसलिए बड़ा कोई निर्णय लेने का जोखिम न उठाएं। भ्रमण काल में बड़े नुकसान की आशंका है अतः धन और मूल्यवान वस्तुओं को संभालकर रखें। चोरी भी हो सकती है।

दांपत्य जीवन में परेशानी आ सकती है

अप्रैल से जून के बीच दांपत्य जीवन में परेशानी आ सकती है। वाणी पर संयम रखें अन्यथा विवाह विच्छेद तक की नौबत आ सकती है। अविवाहितों को भी विवाह के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

यह उपाय करें

तुला राशि के जातक साल 2017 में शिव की आराधना करें। प्रत्येक सोमवार और शुक्रवार को शिवलिंग पर कच्चा दूध मिश्रित जल अर्पित करें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jupiter transit will be in twelfth house for those born with Moon in Libra. Not a much favourable position for Jupiter, you are likely to travel a lot during this period.
Please Wait while comments are loading...