Career Horoscope 2017: साहस और उत्साह से जीतेंगे मकर वाले हर बाजी

करियर को लेकर बिलकुल चिंता करने की बात नहीं है क्योंकि मकर राशि वाले जिस भी क्षेत्र में काम कर रहे हैं वहां अपने क्षमताओं से सभी को चौंका देंगे।

Written by: पं. गजेंद्र शर्मा
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। शनि देव की राशि है मकर। इसलिए इस राशि वालों के लिए साल 2017 में खुश होने के कई मौके आएंगे। नौकरीपेशा व्यक्ति साहस और उत्साह से लबरेज रहेंगे। करियर को लेकर बिलकुल चिंता करने की बात नहीं है क्योंकि मकर राशि वाले जिस भी क्षेत्र में काम कर रहे हैं वहां अपने क्षमताओं से सभी को चौंका देंगे।

Capricorn Love Horoscope 2017: मजेदार होगी मकर राशि वालों की लव लाइफ

Capricorn Career Horoscope 2017 in Hindi

आपकी कार्यक्षमता देखकर आपके प्रतिस्पर्धी और जलने वाले लोग आपको बदनाम करने की कोशिश करेंगे, लेकिन शनि के प्रभाव से वे परास्त हो जाएंगे और आप विजेता की तरह सभी के बीच में मुस्कुराते डटे रहेंगे।

नौकरी पेशा को प्रमोशन और मान-सम्मान में वृद्धि

नौकरी पेशा को प्रमोशन और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आय के एक से अधिक साधन होंगे। मकर राशि वाले विद्यार्थी साल 2017 में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पढ़ाई में खूब मन लगेगा। कई नए पाठ्यक्रमों की ओर रुचि बढ़ेगी। एक से अधिक प्रतियोगी परीक्षाओं के अलावा एकेडमिक परीक्षाओं में भी मनमुताबिक सफलता पाने में कामयाब होंगे।

तंत्र, मंत्र के क्षेत्र में गुप्त रहस्य हासिल करेंगे

चूंकि राशि स्वामी शनि है इसलिए ज्योतिष, तंत्र, मंत्र के क्षेत्र में गुप्त रहस्य हासिल करेंगे और उनका उपयोग दूसरों की भलाई के लिए करेंगे। विज्ञान, कला और तकनीकी के क्षेत्र में आशातीत सफलता प्राप्त करेंगे।

अधिक परेशान होने की जरूरत नहीं

17 जनवरी से 24 मार्च के बीच शनि का राशि परिवर्तन मकर राशि को भी प्रभावित करेगा, हालांकि राशि स्वामी होने के कारण अधिक परेशान होने की जरूरत नहीं रहेगी। मकर राशि वालों के करियर में साल 2017 कई आश्चर्यजनक काम करवाएगा। आय के कई स्रोत मिलेंगे। आर्थिक स्थिति बेहद मजबूत हो जाएगी। किसी वरिष्ठ के मार्गदर्शन में रिसर्च करेंगे।

मकर राशि पर शुक्र और बुध का प्रभाव

13 जुलाई से 13 सितंबर के बीच मकर राशि पर शुक्र और बुध का प्रभाव रहेगा। इसलिए आर्ट, कल्चर, लेखन, फिल्म, म्यूजिक के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कई बड़े प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। इस क्षेत्र के विद्यार्थी और स्कॉलर उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन करेंगे। खासकर लेखकों को इस साल कोई बड़ा सम्मान मिल सकता है और इसी के जरिए धन भी अर्जित करेंगे।

3 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच का समय रूकावट वाला

3 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच का समय रूकावट वाला रहेगा। कार्यों में शिथिलता आएगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। हो सकता है वे प्रतियोगी परीक्षा न देने का मन बना लें, लेकिन ध्यान रहें पीछे न हटें वरना करियर थम जाएगा। आगे अच्छा समय है जो मनचाहा करियर बनाने में मदद करेगा।

इन्हें लाभ

साल 2017 में मकर राशि वाले लेखकों और फिल्म, टीवी इंडस्ट्री में काम करने वालों के लिए अवॉर्ड विनिंग साल रहेगा। बड़े प्रोजेक्ट पर काम करते हुए उन्हें सम्मान और धन दोनों प्राप्त होगा। बैंकिंग, वित्त क्षेत्र से जुड़े युवाओं के लिए भी समय लाभकारक रहेगा। अन्य क्षेत्र के विद्यार्थी और प्रोफेशनल उम्मीद के मुताबिक सफल नहीं हो पाएंगे।

शुभ समय

  • 17 जनवरी से 24 मार्च
  • 13 जुलाई से 13 सितंबर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Read Career forecast 2017 of capricorn in Hindi. Capricorn Career horoscope is now available in Hindi. Get tips to make your Career Successful.
Please Wait while comments are loading...