Cancer Career Forecast 2017: कर्क वालों को मिलेंगे अच्छे मौके

By: पं. गजेंद्र शर्मा
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कर्क राशि वालों के लिए साल 2017 की शुरुआत धीमी रहेगी। उन्हें महसूस होगा कि प्रयासों का उचित परिणाम नहीं मिल पा रहा है, लेकिन परेशान न हों अप्रैल अंत तक नौकरी या व्यवसाय में समस्याएं रहेंगी, लेकिन उसके बाद आप दोगुनी तेजी से आगे बढ़ेंगे। कार्यस्थल पर माहौल को गंभीरता से लें, शत्रु सक्रिय रहेंगे जो आपकी तरक्की में बाधा डालेंगे।

Cancer Love Horoscope 2017: औसत रहेगी कर्क राशि वालों की लव लाइफ

Cancer Career Forecast 2017 in Hindi

इस दौरान उच्चाधिकारियों से तालमेल बनाकर चलना होगा। करियर में अपने जॉब से जुड़ा कोई विवाद सामने आए तो उससे बचने का प्रयास करें। बेवजह किसी से न उलझें। नौकरी परिवर्तन का विचार बना रहे हैं तो इस साल धैर्य रखें, जो जैसा चल रहा है, शांति से चलने दें। यदि आगे होकर अच्छे जॉब के अवसर आए तो उसे छोड़ें भी नहीं।

मानसिक उतार-चढ़ाव आते रहेंगे

चूंकि राशि स्वामी चंद्र है इसलिए मानसिक उतार-चढ़ाव आते रहेंगे, लेकिन आप हिम्मत न हारें,अंत में परिणाम आपके पक्ष में आएगा। बात यदि विद्यार्थियों की करें तो फिलहाल पढ़ाई आसानी से चलती रहेगी और मन में परीक्षा का भय भी नहीं रहेगा। 

मेहनत के अनुसार ज्यादा और बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे

उच्च शिक्षा और शोध कार्यों से जुड़े छत्रों को अपनी मेहनत के अनुसार ज्यादा और बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। लेखन और साहित्य से जुड़े युवाओं के लिए साल 2017 बहुत अच्छा रहने वाला है। जो छात्र मेडिकल या इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जुड़े हैं या इन क्षेत्रों में नौकरी कर रहे है। उन्हें अधिक मेहनत करने की जरूरत है। सरकारी नौकरी की परीक्षाओं में सक्सेस मिलने के पूर्ण योग हैं। जो छात्र इससे पूर्व के वर्षों में परीक्षाओं में सफल नहीं हो पाए वे इस साल पास हो जाएंगे। 

इन्हें लाभ

कर्क राशि वाले जातक साल 2017 में अपनी अपेक्षाओं के अनुरूप करियर बनाने में सफल होते दिख रहे हैं। सरकारी नौकरी पाने की चाह रखने वालों के लिए यह साल बेहद सुखद परिणाम देगा। प्रशासनिक कार्यों से जुड़े लोगों को तरक्की के अवसर मिलेंगे। मेडिकल, इंजीनियरिंग वालों को कड़ी मेहनत की जरूरत।

शुभ समय

  • 22 मार्च से 27 जुलाई
  • 18 सितंबर से 24 नवंबर
  • 11 दिसंबर से 21 दिसंबर
देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Read Career forecast of Cancer rashi in 2017 in Hindi. Get more about cancer rashi in Career horoscope. Know how stars will affect your career in 2017.
Please Wait while comments are loading...