Aquarius Love Horoscope 2017: कुंभ वाले थोड़ा सतर्क रहें

By: पं. गजेंद्र शर्मा
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कुंभ राशि वालों के लिए यह साल काफी उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। प्रेम, रोमांस और शादी का प्रतिनिधि सप्तम भाव इस साल जरा कम सक्रिय रहेगा, लेकिन सामाजिक जीवन में आप अधिक स्वतंत्रता से काम करेंगे और नए रिश्ते बनाएंगे।

'N' अक्षर वाले होते हैंं बिंदास और मस्त-मस्त

Aquarius Love Horoscope 2017 in hindi, Pyar ka Rashifal

कुंवारों की शादी होने के चांस कम हैं और विवाहितों को अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंध मजबूत बनाने के प्रयास करनेे होंगे। लेकिन जब कुंभ राशि सूर्य का प्रभाव होगा तब कोई प्रपोजल मिल सकता है, लेकिन आप उसे समझ नहीं पाएंगे और अस्वीकार कर देंगे।

तीन माह का वक्त बहुत संभलकर चलने वाला

जनवरी से मार्च 2017, तीन माह का वक्त बहुत संभलकर चलने का है। अपने बुरे बर्ताव के कारण बने बनाए संबंध बिगाड़ बैठेंगे और उन्हें दोबारा हासिल करने में एड़ी-चोटी का जोर लगाएंगे। अपनी मर्जी जीवनसाथी या लव पार्टनर पर थोपने का प्रयास करेंगे और उन्हें गंवा बैठेंगे। इसलिए बेहतर यही होगा कि सामने वाले को भी पूर्ण स्वतंत्रता दें। रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए उन्हें वक्त देना होगा। उनके साथ लांग ड्राइव पर जाएं, रोमांटिक डिनर करें और उपहार दें।

कम उम्र के विपरीत लिंगी के प्रति आकर्षित होंगे

अप्रैल माह में अपने से बहुत कम उम्र के विपरीत लिंगी के प्रति आकर्षित होंगे और उन पर सेक्स करने का दबाव बनाएंगे, लेकिन सावधान रहे, आपकी यही हरकत आपको शर्मसार करेगी। इसलिए इससे बचें। अपनी भावनाओं, वासनाओं को काबू में रखना अत्यंत जरूरी होगी।

नए संबंधों की ओर अग्रसर

मई से जुलाई के मध्य का समय नए संबंधों की ओर अग्रसर करेगा। कोई विपरीत लिंगी आपको प्रेम प्रस्ताव देगा, लेकिन आपकी मनःस्थिति उसे स्वीकार नहीं करेगी और उससे आप वंचित हो जाएंगे। आपको रोमांस करने के भरपूर मौके भी मिलेंगे। एक से अधिक लोगों की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। अपने कार्यस्थल पर कोई है, जिसके साथ रहना आपको अच्छा लगता है। खासकर अपने से छोटी उम्र का विपरीत लिंगी।

विवाहित लोगों के जीवन में उथल-पुथल

अगस्त से दिसंबर के बीच का समय विवाहित लोगों के जीवन में उथल-पुथल मचा सकता है। जीवनसाथी के साथ दगाबाजी करने के कारण परिवार और समाज के सामने आपका सम्मान कम होग, प्रतिष्ठा गिरेगी और आपको अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए जो भी करें, सोच-समझकर करें।

अविवाहित युवाओं को धैर्य से काम लेना होगा

अविवाहित युवाओं को धैर्य से काम लेना होगा। इस साल शादी के योग कम हैं, इसलिए जल्दबाजी न करें, वरना कोई ऐसा रिश्ता गले पड़ जाएगा जिससे पीछा छुड़ाने के लिए आप तड़पते रहेंगे। ऐसे रिश्ते से मान और धन दोनों की हानि होगी।

इस साल यह करें

कुंभ राशि वालें नियमित शनि देव की पूजा करें। रविवार को भैरव के दर्शन करें। एक क्रिस्टल बॉल लाकर घर के पूर्व भाग में रखें जहां सूर्य का प्रकाश आता हो।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Read Love Horoscope of aquarius in 2017. Aquarius Love horoscope is now available in Hindi. Get love tips to make your life good.
Please Wait while comments are loading...