Aquarius Career Horoscope 2017: कुंभ को शनि दिलाएगा सम्मान

कुंभ राशि का भी स्वामी शनि है, लिहाजा शनि इनके लिए अच्छा प्रभाव दिखाएगा। नौकरीपेशा लेागों के लिए समय अति उत्तम है।

Written by: पं. गजेंद्र शर्मा
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कुंभ राशि का भी स्वामी शनि है, लिहाजा शनि इनके लिए अच्छा प्रभाव दिखाएगा। नौकरीपेशा लेागों के लिए समय अति उत्तम है। अपने प्रदर्शन के बल पर अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब होंगे। बॉस के साथ संबंध सुधरेंगे और प्रमोशन के भी बेहतरीन चांस मिलेंगे। यदि स्थान परिवर्तन हो तो भी उसके लिए यस करने में पीछे न हटें।

Aquarius Love Horoscope 2017: कुंभ वाले थोड़ा सतर्क रहें

Aquarius Career Horoscope 2017 in Hindi

नौकरीपेशा व्यक्तियों को शनि इस साल अच्छा सम्मान दिलाएग, नई जिम्मेदारियां और पद प्राप्त होगा। जिन युवाओं के पास नौकरी नहीं है, उन्हें अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। विद्यार्थियों को विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है।

एग्रीकल्चर, इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स, वित्त क्षेत्र से जुड़े विद्यार्थी

नौकरीपेशा व्यक्तियों को तरक्की के नए-नए मौके मिलेंगे। इन क्षेत्रों से भरपूर धनार्जन करेंगे। अन्य क्षेत्रों के विद्यार्थी जो कुंभ राशि के हैं, उन्हें साल के शुरुआत में भले ही सफलता मिलती न दिखे, लेकिन साल 2017 के मध्य से उनके करियर की दिशा पूरी तरह क्लियर हो जाएगी और वे मनपसंद क्षेत्र चुन सकेंगे। सोशल वर्क से जुड़े विद्यार्थी और कार्यकर्ताओं को अपने राज्य या देश का कोई बड़ा सम्मान मिल सकता है।

जातकों को कुछ सौगातें प्रदान करेगा

17 फरवरी को शनि का धनु राशि में गमन कुंभ राशि के जातकों को कुछ सौगातें प्रदान करेगा। खासकर विद्यार्थी वर्ग को लाभ होगा। जो छात्र अब तक अपने करियर को लेकर भ्रम में हैं उनके सामने स्थिति साफ हो जाएगी। इस काम में उनकी मदद करेंगे मार्गदर्शक। लॉ, इंजीनियरिंग, कॉर्पोरेट, मीडिया, फाइनांस, कृषि से जुड़े जातकों को मल्टीनेशनल कंपनियों से बड़ा पैकेज मिल सकता है। मैथेमेटिक्स के टीचर और स्टूडेंट दोनों को इसकी परीक्षाओं और टीचिंग फील्ड में आशा से बढ़कर सफलता।

महिलाओं, युवतियों को करियर की उंचाइयां प्राप्त होंगी

अप्रैल से जून के बीच होटल इंडस्ट्री से जुड़े युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। खासकर इस फील्ड से जुड़ी महिलाओं, युवतियों को करियर की उंचाइयां प्राप्त होंगी। पर्यटन की फील्ड में काम कर रहे लोगों को विदेश जाने के मौके मिलेंगे और इसी क्षेत्र से वे अच्छा लाभ कमा सकते हैं।

नौकरीपेशा व्यक्त्यिों के कार्य और जिम्मेदारियो में बदलाव

जुलाई-सितंबर का समय कुंभ राशि वालों के लिए राहु के गोचर से गुजरेगा। नौकरीपेशा व्यक्त्यिों के कार्य और जिम्मेदारियो में बदलाव आएगा। स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे। अधिकारीवर्ग से मनमुटाव, तनाव बनेगा। करियर में ठहराव आएगा। कुछ जातकों की नौकरी पर भी संकट आ सकता है। इसलिए इस समय को धैर्य और शांतिपूर्वक काट लें। आने वाला समय लाभ देगा।

कुंभ राशि के जातकों के लिए कोई अच्छी खबर


दिसंबर का अंतिम सप्ताह कुंभ राशि के जातकों के लिए कोई अच्छी खबर लेकर आएगा। पिछले वर्षों में जो कमियां रह गई वे इस दौरान पूरी हो सकती हैं।

इन्हें लाभ


रियल एस्टेट, ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री, फिल्म, तकनीकी क्षेत्रों में काम कर रहे युवाओं के लिए साल अच्छा रहेगा। अन्य फील्ड में काम कर रहे या काम करने की तमन्ना रखने वाले कुंभ जातकों के लिए वर्ष सामान्य रहेगा।

शुभ समय

  • 17 फरवरी से 25 मार्च
  • 23 अप्रैल से 11 जून
  • 15 दिसंबर से 31 दिसंबर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
career horoscope of aquarius in 2017, career horoscope in 2017 in hindi, pyar ka rashifal 2017, 2017 Career horoscope in hindi, year 2017, career astrology in hindi, aquarius career astrology in hindi
Please Wait while comments are loading...