धन प्राप्त करने के Astro उपाय

Written by: पं. अनुज के शुक्ल
Subscribe to Oneindia Hindi

आज के युग में धन की आवश्यकता किसको नहीं है। धन के बगैर आप न किसी का अतिथि का सत्कार कर सकते है और न ही कोई धार्मिक सेवा करने में समर्थ रहेंगे। धन के न होने पर आप जीवन गुजार सकते है किन्तु एक बेहतर जीवन जी नहीं सकते। जैसे जीवन के लिए जल जरूरी है उसी प्रकार से जीने के लिए धन जरूरी है।

क्या कहती है आपकी अंगुलियों की लंबाई?

Some effective tips to increase wealth

आइये हम आपको बताते कुछ ऐसे उपाय जिनको करने से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जायेगी।

  • अगर आप चाहते है कि आपके घर में धन की कमी न हो और बरक्कत बनी रहे तो आपको नियमित रूप से श्रीसूक्त अथवा लक्ष्मी सूक्त का पाठ करना होगा। ऐसा करने से लक्ष्मी जी का स्थायी वास हो सकता है।
  • सप्ताह में दो बार पूरे घर में नींबू पानी से पोंछा लगाना होगा। ऐसा करने से आपके घर की सारी नकारात्मक उर्जा घर से बाहर चली जायेगी और आपके वहॉ धन की बरक्कत शुरू हो जायेगी।
  • यदि आप गुरूवार को पीपल में सादा जल चढ़ाकर घी का दीपक जलायें तथा शनिवार को गुड़ तथा दूध मिश्रित जल पीपल के पेड़ पर चढ़ाकर तिल के तेल का दीपकर जलायें। ये उपाय आपको 40 दिन तक लगातार करने से धन आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
  • प्रत्येक पूर्णिमा को कंडे के उपले को जलाकर अपने इष्टदेव के मन्त्रों का उच्चारण करके खीर पूड़ी की आहूति देने से घर में धन की कमी नहीं रहती है।
  • कंडे के उपलों को जलाकर उस पर लोबान रखकर महीने में दो बार घर में धुऑ करने से लक्ष्मी जी प्रसन्न होकर आपके घर में वास करती है। ऐसा करने से घर की नाकारात्मक उर्जा भी बाहर निकल जाती है।
  • प्रत्येक अमावस्या को घर की सफाई करें और फालतू सामान, कबाड़ व रद्दी बेंच दें। तत्पश्चात घर के मन्दिर की सफाई करके घी का दीपक जलायें। ऐसा करने से भी धन का आगमन होता है और परिवार में सुख व शान्ति बनी रहती है।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Money is very Important part of life, here is Some effective tips to increase wealth.
Please Wait while comments are loading...