क्या कहती है आपकी अंगुलियों की लंबाई?

Written by: पं.अनुज के शुक्ल
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। हाथ के अंगूठे से लेकर कनिष्ठका तक की हर अंगुली कुछ न कुछ कहती है। ये अंगुलियां आपके व्यक्तित्व और भविष्य के हर पहलू के बारे में संकेत करती है। आज हम आपको बतायेंगे अंगुलियों को देखकर कैसे जाने सेक्स क्षमता व प्यार के बारे में।

क्या आपके दांतों के बीच में भी गैप है, अगर हां तो जरूर पढ़े?

Here's What Your Finger Length Reveals About Your Personality

हाथ का का अंगूठा आत्म-विश्वास का संकेतक है। हथेली में अंगूठे को सबसे अधिक प्रभावशाली माना जाता है। क्योंकि वह सभी अंगुलियों को नियन्त्रित करता है। बड़ा अंगूठा सेक्सुअल एक्टिव होने व रौबदार व्यक्तित्व का संकेतक है। वहीं छोटे अंगूठे वाले व्यक्ति शांत व सज्जन स्वभाव के होते है। आमतौर पर अपनी सेक्स सम्बन्धी जरूरते बताने और जताने में संकोच करते है।

हाथों की उंगलियों से जानिए महिलाओं का स्वभाव

कनिष्ठका अंगुली

हाथ की सबसे छोटी अंगुली कनिष्ठका होती है। कनिष्ठका का निचला हिस्सा सेक्सुएलिटी का खुलासा करता है। अगर कनिष्ठका का यह हिस्सा बड़ा और गद्देदार हो तो समझना चाहिए कि वह व्यक्ति मल्टीपल ऑर्गेज्मि प्राप्त कर सकता है। जिन लोगों की कनिष्ठका लम्बी होती है, वे बातचीत में अच्छे होते है। वे लोग जितने अच्छे सेक्स के मामले में होते है उतने ही अच्छे रिश्तों को निभाने में होते है। ऐसे लोग काफी भावुक और संवेदनशील होते है।

शुक्र क्षेत्र

अॅगूठे के निचले भाग को शुक्र का स्थानकहा जाता है। अगर यह क्षेत्र चौड़ा, मुलायम, मॉसल और उठा हुआ हो तो व्यक्ति जिंदादिल और बिस्तर पर एक अच्छा पार्टनर साबित होता है। यह पर्वत जितना मजबूत होगा उतना ही बेहतर होता है। यदि यह पर्वत जरूरत से ज्यादा उभरा हुआ है तो व्यक्ति बेहद कामुक होता है और उसका सेक्स के प्रति बेहद झुकाव बना रहता है।

हार्ट लाइन

यदि ह्रदय रेखा अनामिका (रिंग फिंगर) तक पहुंच रही है तो ऐसे लोग प्यार के मामलें में भरोसेमंद साबित होते है। जब हार्ट रेखा तर्जनी अॅगुली(इंडेक्स फिंगर) तक पहुंच जाये तो ऐसे व्यक्तियों के लिए जीवन साथी व परिवार काफी अहमियत रखता है। अंत में विभाजित होने वाली हार्ट रेखा संकेत देती है कि व्यक्ति हर रिश्तें को बड़ी गम्भीरता से लेता है। हार्ट लाइन एकदम सीधी होने पर व्यक्ति जिद्दी और कठोर ह्रदय वाला होता है। ऐसे व्यक्तियों में भावुकता की कमी होती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Here's What Your Finger Length Reveals About Your Personality.
Please Wait while comments are loading...