कौन बनेगा अमेरिका का राष्ट्रपति, ट्रंप या हिलेरी, क्या कहते हैं ज्योतिषी?

Written by: पं.अनुज के शुक्ल
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। दुनिया भर की नजरें 8 नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर टिकी है, क्योंकि इस दिन विश्व की महाशक्ति कहे जाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति का चयन होना है। ट्रंप बनाम हिलेरी का यह चुनाव अमेरिका के इतिहास में सबसे बड़ी कांटे की प्रतिस्पर्धा साबित हो सकता है।

वेबसाइट का दावा हिलेरी के पास 65% तक राष्‍ट्रपति चुनाव जीतने के आसार

आइये जानते है कि ज्योतिषीय विवेचन के आधार पर कौन बनेगा अमेरिका का राष्ट्रपति? 

समय कुण्डली के अनुसार क्षितिज पर मीन राशि उदित हो रही है, जो एक स्त्री राशि। मीन एक द्विस्वभाव राशि भी जो इस बात की ओर संकेत कर रही है कि इस बार के अमेरिका चुनाव में हार-जीत का अन्तर काफी कम वोटों से ही होगा।

डोनाल्ड ट्रंप

रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का जन्म 14 जून सन् 1946 को सुबह 10 बजकर 54 मिनट पर हुआ था। आपकी सिंह लग्न है और साथ में मंगल बैठा है। ये उसी प्रकार हुआ जैसे शेर के हाथ में बन्दूक। सिंह लग्न के जातक वैसे भी काफी अक्रामक व तेज-तर्रार होते है तथा साथ में मंगल भी बैठा हो तो कहना ही क्या।

Donald Trump vs. Hillary Clinton latest presidential poll: Who is the Winner?

वर्तमान में आपकी कुण्डली में गुरू की महादशा में शनि की अन्तर दशा एंव शनि का ही प्रत्यन्तर चल रहा है। गुरू पंचमेश व अष्टमेश होकर दूसरे भाव में बैठा है। दूसरा भाव वाणी का कारक होता है, जिस कारण ट्रंप अपनी वाणी के कारण काफी विवादों से घिरे रहे है।

स्त्री से ही पराजय का सामना करना पड़ सकता है

पंचम भाव जनता का भाव होता है। गुरू की एक राशि पंचम भाव में है और दूसरी राशि अष्टम स्थान में है। आपको अमेरिका की जनता का सपोर्ट तो मिलेगा किन्तु उतना नहीं जितने की जरूरत है। शनि राजनीति में काफी अहम रोल निभाता है। आपकी कुण्डली में शनि षष्ठेश व सप्तमेश होकर 12वें भाव में शुक्र के साथ बैठा है।

शुक्र स्त्री कारक ग्रह

षष्ठम भाव विरोधियों का और सप्तम भाव मारक होता है। शुक्र स्त्री कारक ग्रह है एंव शनि षडबल में काफी कमजोर होकर उसके साथ बैठा है, इसलिए ट्रंप को स्त्री से ही पराजय का सामना करना पड़ सकता है।

हिलेरी क्लिंटन

राजनैतिक अनुभवों से लबरेज डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन का जन्म 26 अक्टूबर सन् 1947 को रात्रि 8 बजे हुआ था। आपकी मिथुन लग्न है, जिसका स्वामी बुध आपके पंचम भाव में स्थित है। जिस वजह से आप जो कुछ भी बोलती है या करती है सब सोच-समझकर। आपमें गम्भीरता व शालीनता का मिश्रण विद्यमान है, इसलिए आप राजनीति में लम्बी पारी खेलेंगी।

Donald Trump vs. Hillary Clinton latest presidential poll: Who is the Winner?

वर्तमान में आपकी कुण्डली में चन्द्रमा की महादशा में शनि का अन्तर एंव राहु का प्रत्यन्तर चल रहा है। चन्द्र द्वितीयेश होकर उच्च पद के संकेतक भाव दशम पर कब्जा जमाये हुये है। शनि अष्टमेश व भाग्येश होकर चन्द्रमा की राशि कर्क में बैठा है एंव राजनीति में उच्च मुकाम हासिल करवाने वाला राहु उच्च का होकर 12वें भाव में स्थित है।

  • हिलेरी क्लिंटन की जन्म तिथि 26/01/1947 है। अतः अंक ज्योतिष के अनुसार आपका नामांक अंक 08 है, मूलॉक भी अंक 08 है और भाग्यॉक अंक 03 है। इन अंको का 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में काफी योगदान दिख रहा है।
  • मतदान की तिथि-08 नवम्बर है और आपका मूलॉक व नामॉक दोनों अंक 08 ही है।
  • यदि मूलॉक, नामॉक और भाग्यॉक इन तीनों के अंको को जोड़ा जाये तो अंक 01 आयेगा। मतदान तिथि के अंको को जोड़ने पर भी अंक 01 ही आ रहा है। 
  • 09 नवम्बर को परिणाम आयेगा उस दिन शतभिषा नक्षत्र का धरती पर प्रभाव रहेगा। हिलेरी का जन्म नक्षत्र उत्तराभद्रपद है। उत्तराभाद्रपद नक्षत्र से गिनने पर शतभिषा नक्षत्र 26 वें नम्बर पर आता है, जो मित्रता की श्रेणी में है।
  • हिलेरी की कुण्डली में सूर्य नीच का होकर नीचभंग राजयोग का निर्माण कर रहा है। वर्तमान गोचर में भी सूर्य अपनी नीच राशि तुला में ही भ्रमण कर रहा है। 
  • इन सभी शुभ संकेतो को मिलाने पर परिणाम सामने आते है कि हिलेरी क्लिंटन राष्ट्रपति चुनाव में विजयी होकर अमेरिका की प्रथम महिला राष्ट्रपति बनकर इतिहास में एक नई मिशाल कायम करेंगी।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Democratic presidential nominee Hillary Clinton is leading Republican Donald Trump by a razor-thin margin heading into the November 8. What says Astrolger about this, have a look.
Please Wait while comments are loading...