हेल्थ और वेल्थ चाहिए तो करें राशि के मुताबिक उपाय...

Written by: पं. अनुज के शुक्ल
Subscribe to Oneindia Hindi

ज्योतिष शास्त्र एक ऐसा विज्ञान है, जिसमें मनुष्य की लगभग हर समस्या का समाधान सम्भव है, बर्शते अन्धविश्वास से नहीं विश्वास करने से लाभ होता है। विश्वासी लोग समाधान चाहते है और अन्धविश्वासी जातक चमत्कार की उम्मीद में रहते है। जो लोग चमत्कार की आशा से किसी पंडित, मौलवी, फकीर, बाबा आदि के पास जाते है उनका शारीरिक व आर्थिक रूप से सिर्फ शोषण ही होता है।

पब्लिसिटी के लिए कुछ भी करेगा: मॉडल ने कच्चा मीट पहनकर कराया हॉट फोटोशूट

हर उपाय आपके तन व मन को स्वस्थ्य करने के लिए होता है। जब आपका तन एंव मन पूरी तरह से निरोगी होता है तो आपमें हर समस्या से लड़ने का साहस व शक्ति बनी रहती है। आइये आज हम आपको बताते है किस राशि के लोग क्या उपाय करें।

आगे की बात तस्वीरों में...

मेष

मेष

मेष राशि के लोग मंगलवार को अपने राशि स्वामी मंगल के पेड़ लाल चंदन की पूजा करें और अपनी पर्स में छोटा लाल चंदन का टुकड़ा रखें।

वृष

वृष

इस राशि वाले जातक अपने राशि स्वामी के अनुसार गूलर के पेड़ की जड़ शुक्रवार के दिन घर लाना चाहिए। और सफेद कपड़े में बांध कर पैसे रखने के स्थान पर रखें। आपके घर में धन की बरक्कत बनी रहेगी।

मिथुन

मिथुन

इस राशि का स्वामी बुध होता है। इसलिए पैसों से जुड़ी परेशानि दूर करने के लिए इस राशि वालों को अपामार्ग के पौधे का पत्ता हमेशा अपने वॉलेट में रखना चाहिए।

कर्क

कर्क

इस राशि के जातक अगर धन की कमी से परेशान हैं तो पलाश के फूलों की पूजा कर के उन्हे अपनी तिजोरी में या अपने पर्स में रखें। ऐसा करने से आर्थिक स्थिति में मजबूती होती है एंव कर्ज से छुटकारा मिलता है।

सिंह

सिंह

इस राशि के लोग अपनी परेशानी दूर करने के लिए आंकड़े के पेड़ की जड़ की पूजा करें। रविवार को आकड़े के पेड़ की पूजा करें और उसकी लकड़ी पैसों के साथ घर में रखें तो घर में बरकत होती है।

कन्या

कन्या

इस राशि का स्वामी बुध है इसलिए इस राशि वालों को विधारे के पेड़ की जड़ की पूजा करनी चाहिए और इसकी अभिमंत्रित जड़ को अपने पास रखने से लाभ होता है।

तुला

तुला

सफेद पलाश का पौधा इस राशि वालों को पैसे सें संबंधित लाभ देने वाला है। सफेद पलाश का फूल सफेद कपड़े में रख कर पैसों के साथ रखें तो आपके धन की बचत होगी एंव पहले की अपेक्षा आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

वृश्चिक

वृश्चिक

इस राशि के लोग मंगल देव के लिए मंगलवार को खैर के पेड़ की जड़ लेकर आयें और उसकी पूजा करके धन स्थान पर रखना चाहिए। ऐसा करने इस राशि वालों का स्वास्थ्य, धन, परिवार व करियर सम्ब्नधी लगभग सभी दिक्कतों का समाधान होता है।

धनु

धनु

धनु राशि का स्वामी गुरू होता है, इसलिए आप लोगों को पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिए। गुरुवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करें और पीपल की लकड़ी पैसों के स्थान पर रखें या अपनी पर्स में रखें तो हमेशा धन बढ़ता रहेगा और आपके उपर आने वाली परेशानी टल जायेगी।

मकर

मकर

इस राशि वालों पर शनि देव की कृपा से ही सब अच्छा होता है। इसलिए इस राशि के लोग शनिवार को शमी के पौधे की पूजा करें और उसकी जड़ को अपने वॉलेट में रखें।

कुंभ

कुंभ

इस राशि का स्वामी भी शनि है इसलिए इस राशि वालों को अपनी पर्स में काले कपड़े में शमी पौधे की लकड़ी अपने साथ रखें और उसका एक टुकड़ा घर में धन रखने के स्थान पर भी रख दें। ऐसा करने से आप पर शनि देव की कृपा बनी रहती है।

मीन

मीन

इस राशि के लोग पीले चंदन की जड़ या लकड़ी को अभिमंत्रित करके अपने पर्स में रखें। ऐसा करने से विष्णु भगवान की कृपा आप पर बरसती रहेगी। चन्दन की लकड़ी की नियमित पूजा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश भी नहीं होता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Everyone wants good Health, wealth and Success, here is tips for that thing.
Please Wait while comments are loading...