क्या है जन्माष्टमी और गुरूवार का अनोखा कनेक्शन, जिससे चमकेगी किस्मत?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आज नंदगोपाल का जन्मदिन यानी कि गोकुल अष्टमी का पर्व है, पूरा देश इस समय कान्हा की भक्ति में नहाया हुआ है। पंडितों के मुताबिक इस बार वो ही नक्षत्र और दशाएं बनी हैं जो कि वास्तव में श्रीकृष्ण के जन्म के वक्त थीं इसलिए इस बार ये पर्व बेहद ही खास है।

जन्माष्टमी 2016: जानिए भगवान कृष्ण से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

लेकिन एक और खास बात आज के त्योहार के बारे में हम अब आपको बताते हैं, इस बार ये पर्व गुरूवार को पड़ा है जो कि विष्णु जी का प्रिय दिन माना जाता है, कहते हैं आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से इंसान के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं और वो धनवान और सुखी बन जाता है।

क्या है दही-हांडी और कान्हा का संबंध

मालूम हो कि कृष्ण जी, भगवान विष्णु के आठवें अवतार माने जाते हैं, इसलिए आज विष्णु के अवतार का जन्मदिन होना दोहरे लाभ का मानक है। इसलिए अगर जो व्यक्ति अपनी सेहत को लेकर या गृहस्थी को लेकर या फिर आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान है, वो आज विष्णु के प्रिय अवतार भगवान कृष्ण की सच्चे मन से पूजा करे तो उसका हर कष्ट छू-मंतर हो जायेगा और उसकी किस्मत चमक जायेगी।

जन्माष्टमी 2016: पूजा करने का सही मुहूर्त एवं समय

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Today is Krishna Janmashtami and today is lord vishnu's loving day Thursday, so its very precious day, here is the relation between Thursday and Krishna Janmashtami.
Please Wait while comments are loading...