हैप्पी वेलेंटाइन डे: आज कहना जरूरी है कि तुमसे प्यार...

आज का दिन यानी 14 फरवरी को हम संत वैलेंनटाइन के नाम पर मनाते हैं। वो वैलेंनटाइन जिन्होंने प्यार करने वालों को एक करने के लिए अपनी जान दे दी।

Subscribe to Oneindia Hindi

बैंगलुरू। तू मुझ से दूर कैसी है, मैं तुझसे दूर कैसा हूं, यह तेरा दिल समझता है.. ये मेरा दिल समझता है ... यह लाइनें कवि कुमार विश्वास की हैं जो कि पूर्णत: सच्चाई को बयां करती हैं। वाकई में दो प्यार करने वाले लोग ही दूरियां, तड़प और बेचैनी को समझ सकते हैं।

बिना मिठास के इश्क की उम्र लंबी नहीं...

अगर दिल में मोहब्बत हो तो साथी की बुरी बात भी अच्छी लगती है। आज का दिन यानी 14 फरवरी को हम संत वैलेंनटाइन के नाम पर मनाते हैं। वो वैलेंनटाइन जिन्होंने प्यार करने वालों को एक करने के लिए अपनी जान दे दी।

प्यार एक खूबसूरत एहसास...

प्यार एक खूबसूरत एहसास...

प्यार एक खूबसूरत एहसास है, बेहतर यही है कि इसे सिर्फ आप रूह से महसूस करें, तभी आप प्यार का आनंद ले पायेंगे। लेकिन आज की दौड़ती-भागती जिंदगी में आदमी के पास समय छोड़कर बाकी सब कुछ हैं। यूं तो प्यार करने और जताने के लिए किसी खास दिन की जरूरत नहीं लेकिन भागती हुई जिंदगी के लिए ही शायद आज का दिन मोहब्बत के नाम कर दिया गया।

शादी के पहले तो तुम्हारे लिए हम ही खास थे

शादी के पहले तो तुम्हारे लिए हम ही खास थे

अक्सर पति-पत्नी को कहते हुए सुना जाता है कि शादी के पहले तो तुम्हारे लिए हम ही खास थे लेकिन शादी के बाद हमें छोड़कर बाकी सब खास हो गये हैं। इसलिए 'वेलेंटाइन डे' हो या फिर कुछ और हमें फर्क नहीं पडता है। प्यार-व्यार सब बकवास है। तो दोस्तो जरा सोचिए कि ऐसा क्यों होता है? वो प्यार कहां खो गया, क्या जिम्मेदारियों के बोझ के आगे मुहब्बत कुर्बान हो गयी। आखिर आप जिनके लिए रात-दिन पैसे कमा रहे हैं, व्यस्त हैं वो आपका प्यार ही तो है।

युवा मन या टीन-एज लव की नहीं

युवा मन या टीन-एज लव की नहीं

बात यहां केवल युवा मन या टीन-एज लव की नहीं है, बात यहां उन लोगों की भी हो रही है, जो सालों से एक-साथ हैं, सुख-दुख में एक-दूसरे के साथ साए की तरह है, एक-दूसरे के कष्ट को बखूबी समझते हैं तो एक-दूसरे की खामियों को भी जानते हैं लेकिन शायद शादी के 20-30-40 सालों बाद भी एक-दूजे से प्रेम के वो ढाई अक्षर नहीं बोल पाए जिन्हें आज की जनरेशन इंटरनेट और मोबाइल पर चिल्ला-चिल्ला कर ना जाने दिन में कितनी बार कहती है।

अंग्रेजी को तीन मैजिकल शब्द

अंग्रेजी को तीन मैजिकल शब्द

इसलिए अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आज के दिन अपने उस हमसाए साथी को अंग्रेजी को तीन मैजिकल शब्द जरूर कहिए, हमें पता है कि आपका जवाब होगा कि अरे इसकी आवश्यकता नहीं लेकिन साथियों आवश्यकता भले ही ना हो जरूरत सभी को होती है, अगर आप जिनसे प्यार करते हैं उन्हें कभी-कभी कहना जरूरी होता है कि वो ही आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है।

आप अपने मीठे पलों को याद कीजिये

आप अपने मीठे पलों को याद कीजिये

जरा सोचिए अगर आपकी मुहब्बत आपके पास नहीं हैं फिर भी आप उसी के बारे में सोचते हैं, मोबाइल पर ना चाहते हुए भी आप उसी का नंबर डायल कर देते हैं, बिजी होने के बावजूद जिस टाइम वो घर आती है या आता है तो खुद ब खुद घड़ी की सुईयों पर आपकी नजर चली जाती है...तो ये प्यार ही तो है।

जरूरत है एहसास को जताने की

जरूरत है एहसास को जताने की

अगर यह सब वाकई में आपके साथ हो रहा है तो समझिये आपका एहसास कहीं खत्म नहीं हुआ है वो तो आपके जहन में आज भी जवां है और खूबसूरत है। बस जरूरत है उस एहसास को जताने की। हैप्पी वेलेंटाइन डे...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Saint Valentine's Day, commonly known as Valentine's Day,is observed on February 14 each year.its a day of love and Romance.
Please Wait while comments are loading...