हैप्पी 'किस डे': कुछ रंग प्यार के ऐसे भी...

शोध बताते हैं कि चुंबन करने से केवल आप प्यार का इज़हार नहीं करते हैं बल्कि ये रिश्ते की गहराई और आपके प्रेम को भी दर्शता है।

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। आज प्यार के इस सफ्ताह यानी कि वैलेंनटाइन वीक का 7वां दिन है। 'रोज डे', 'प्रपोज डे' , 'चॉकलेट डे', 'टेडी बियर डे ', 'प्रॉमिस डे', 'हग डे' के बाद आज बारी है 'किस डे' की। प्रेम को जताने का सबसे अच्छा माध्यम है 'किस'। कहते हैं कोई भी लड़की अपना पहला 'किस' अपने पति या प्रेमी को देती हैं। किस करना है, इस बात को सिर्फ सोचने मात्र से ही इंसान उत्तेजित हो जाता है। इसलिए पहला चुंबन अक्सर लोगों को ता-उम्र याद रहता है।

नजदीकियां भी प्रेम के लिए जरूरी...

बीबीसी में छपी खबर के मुताबिक तो शोध बताते हैं कि चुंबन करने से केवल आप प्यार का इज़हार नहीं करते हैं बल्कि ये रिश्ते की गहराई और आपके प्रेम को भी दर्शता है। अमेरिकन रिसर्च रिपोर्ट कहती है कि लिपलॉक के समय इंद्रियों की रफ्तार बहुत तेज हो जाती है जो रिश्ते को और करीब ले आती हैं। इसलिए पहला 'किस' काफी सावधानी पूर्वक होना चाहिए।

हर चीज की अपनी खासियत होती है...

प्यार में सुखद अनुभव दिलाता है 'किस' इसलिए दोस्तों अपने इस एहसास को अपने साथी के साथ शेयर कीजिये और उसकी सहमती से ही अपना कदम उठाइये। जब समर्पण और प्रेम की भावना से 'किस' किया जाता है तो यकीन मानिये मन को जो शांति मिलती है उसकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती है।

प्रेम एक मधुर भावना है

प्रेम एक मधुर भावना है जिसकी कल्पना मात्र से ही मन खुश हो जाता है लेकिन इसका आनंद आप तभी उठा सकते हैं जब निश्छल भाव से आप अपने साथी के साथ प्रेम को बांटेंगे। इस भावना के साथ अगर आप आज के दिन को मनायेंगे तो यकीन मानिये आज का दिन आपकी जिंदगी के सबसे हसीन पलों में शुमार हो जायेगा। हैप्पी किस डे...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Today is Kiss Day, its most awaited day for love birds.
Please Wait while comments are loading...