हैप्पी हग डे: महबूब को गले लगाने का दिन...

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। आज प्यार के इस सफ्ताह यानी कि वैलेंनटाइन वीक का 6वां दिन है। 'रोज डे', 'प्रपोज डे' , 'चॉकलेट डे', 'टेडी बियर डे ', 'प्रॉमिस डे' के बाद आज बारी है ' हग डे' की। किसी को गले लगाकर जो दिल को सकून मिलता है , उसका मुकाबला किसी और चीज से नहीं हो सकता है। कहते भी है महबूब की बांहो में जन्नत होती है। जब प्यार एकदम से उबल पड़ता है तभी तो दो लोग गले मिलते हैं।

तो कभी यह 'दिल का करार'

फिल्मों में 'हग' को कभी 'जादू की झप्पी' कहा गया तो कभी 'दिल का करार'। जब आपका कोई प्रिय आकर आपसे गले लगता है तो सारे गिले-शिकवे मिट जाते हैं रह जाता है केवल दोनों के बीच पनपा असीम प्यार। लब खामोश हो जाते हैं, आंखे अपने आप बंद हो जाती हैं और धड़कनें एकदम से तेज। ऐसा लगता है कि दुनिया में दो प्यार करने वाले के अलावा और कोई है ही नहीं।

इंसान का ब्लडप्रेशर भी संतुलित

मेडिकल के दृष्टिकोण से देखें तो गले लगने से इंसान का ब्लडप्रेशर भी संतुलित हो जाता है। मतलब यह कि डॉक्टर भी हग करने को गलत नहीं मानते हैं। गले लगना प्यार एक सुखद अनुभव है।

हैप्पी हग डे...

इसलिए दोस्तों अपने इस अनुभव को पाने के लिए अपने साथी की सहमती का इंतजार कीजिये। अपने प्यार में इतनी कशिश भर दीजिये कि आपका प्यार आपसे रूठ कर कहीं नहीं जाये। बस टूटकर आपके पहलू में आ जाये। इस भावना के साथ अगर आप आज के दिन को मनायेंगे तो यकीन मानिये आज का दिन आपकी जिंदगी के सबसे हसीन पलों में शुमार हो जायेगा। हैप्पी हग डे...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Celebrated on February 12, this day marks another important expression of love — a warm, comfortable hug from your loved ones that will make you forget all your problems. Give your loved one a tight, bone crushing hug to let them know they are loved.
Please Wait while comments are loading...